त्यौहारविविध

भगवान शिव की निकलेगी भव्य बरात, देवकुंड मंदिर सजधज कर तैयार

  – रामविनय सिंह –

मगध हेडलाइंस: गोह (औरंगाबाद) गोह प्रखंड़ के देवकुंड स्थित बाबा दुधेश्वरनाथ मंदिर में सजावट का कार्य जोरों पर है। शिव बारात को लेकर नवयुवकों में उत्साह दिख रहा है। बारात को लेकर तैयारियां चरम पर हैं। मंदिरों में साफ सफाई के बाद अब सजावट का कार्य जोर शोर से चल रहा है। बाबा दुधेश्वरनाथ के मंदिर को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है।

वहीं आज निकलने वाली शिव बारात को लेकर श्रद्धालुओ में खासा उत्साह है। मंदिरों को आकर्षक तरीके से फूलो के हार से सजाने के साथ-साथ बिजली की सजावट भी की जा रही है। आज के दिन श्रद्धालु मंदिरों में सारा दिन अभिषेक और हवन पूजन में जुट गए हैं।

आज महाशिवरात्रि को व्रत रखकर शिव आराधना करने का भी विशेष महत्व है। पर्व पर नृत्य करते हुए भव्य शिव बारात निकाली जाएगी। जिसमें भगवान शंकर पार्वती की आकर्षक झांकी भी शामिल रहेगी। शिव बारात के लिए डीजे की बुकिंग की गई है। शिव बारात को लेकर नवयुवकों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। पुलिस प्रशासन ने पर्व पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं

Related Articles

महाशिवरात्रि को लेकर पुलिस अधिकारी ने लिया जायजा : 

महाशिवरात्रि को लेकर दाउदनगर एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने मठाधीश कन्हैयानंद पूरी,मनोज शर्मा व पुजारी रामेश्वर तिवारी के साथ शुक्रवार को देवकुंड पहुंचकर तालाब व मंदिर का जायजा लिया।मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि गश्ती में जो भी पुलिस अधिकारी निकलते हैं, चोरी की घटना न हो इसे लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतें। आज होनेवाला महाशिवरात्रि मेला को लेकर उन्होंने कहां की लगाए गए बेरिकेटिंग के पास पुलिस की मौजूदगी जरूरी है। साथ ही उन्होंने महिला श्रद्धालुओं को किसी तरह परेशानी ना हो जिसको लेकर वहां महिला कॉन्स्टेबल को तैनात करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती होगी ताकि देवकुंड बाबा दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer