क्राइमप्रशासनिकविविध

क्राइम मीटिंग में एसपी ने किया अपराध समीक्षा, निष्पक्ष चुनाव पुलिस की प्राथमिकता : एसपी 

फरियादियों को गंभीरता से सुनें थानेदार : एसपी

औरंगाबाद। जिले में अपराध नियंत्रण, अवैध खनन व शराबबंदी पर लगाम लगाने में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लगातार चौकसी बरतें। आगामी नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का खास ख्याल रखें। यह उक्त बातें एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने पुलिस केंद्र औरंगाबाद के सभागार में पुलिस पदाधिकारियों एवं ज़िले के सभी थानाध्यक्षों के साथ आयोजित अपराध समीक्षा में कहीं हैं। साथ ही एसपी ने अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिए।

एसपी ने कहा कि हर हाल में अपराध पर नियंत्रण व शराबबंदी कानून को सफल पूर्वक लागू करना सबकी जिम्मेवारी होगी। इस वर्ष का यह अंतिम माह हैं। एसपी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर प्राथमिकता के आधार पर लुटेरे और पेशेवर अपराधियों की सूची तैयार कर उनका सत्यापन करते हुए उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करें। निकाय चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए छोटे- बड़े घटनाओं पर गम्भीरता पूर्वक कार्रवाई करें। ताकि शांतिपूर्ण वातावरण चुनाव संपन्न हो सके। इसके अलावा लंबित वारंट, इश्तेहार, कुर्की जब्ती का निष्पादन करेंगे व न्यायालय के निर्देश का अनुपालन करेंगे। सभी वांछित फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करेंगे।

उन्होंने कहा कि थाने पहुंचने वाले सभी फरियादियों की बातों को गंभीरता से सुनकर निदान करें। दायित्वों के प्रति लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने सड़क सुरक्षा के संबध में भी सभी थानाध्यक्षों से कहा कि ठंड के मद्देनजर सड़क पर चौकसी और निगरानी को बढ़ाएं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार, सदर एसडीपीओ स्वीटी सहरावत, दाउदनगर एसडीपीओ कुमार ऋषि राज, अपर पुलिस अधीक्षक नव वैभव, ललित नारायण पाण्डेय, अन्य पुलिस पदाधिकारी समेत सभी थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer