विविध

सेवानिवृत्ति पर बैंक अधिकारी को दी गई विदाई, लोगों ने कार्यकाल को सराहा

     (मिथिलेश कुमार)

कुटुंबा (औरंगाबाद)। किसी भी सरकारी सेवक को प्रावधान के अनुरूप योगदान व रिटायरमेंट की प्रक्रिया तय है पर बेहतर ढंग से कार्य का निर्वहन करने वाले अधिकारी कार्यकाल के बाद भी याद किए जाते हैं। पीएनबी रिसियप के बैंक अधिकारी अनिल कुमार सिंहा ऐसे ही अधिकारियों में से एक थे। ये बातें वक्ताओं ने शनिवार को बैंक अफसर के रिटायरमेंट के अवसर पर आयोजित विदाई सह सम्मान समारोह में कहा। इस दौरान स्थानीय समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों व बैंक अधिकारियों ने अंग वस्त्र पुष्पगुच्छ तथा अन्य उपहार देकर उनको भावभीनी विदाई दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पीएनबी रिसियप के शाखा प्रबंधक राज कुमार तथा संचालन पीएनबी मुख्य शाखा औरंगाबाद के क्लर्क सह यूनियन पटना संभाग के सचिव राज कुमार ने की। उन्होंने उनके कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपने मधुर व्यवहार के कारण वे बैंक में आने वाले ग्राहकों के चहेते बन गए थे। बैंक कर्मियों ने कहा कि इनके साथ काम करते हुए हमें हमेशा कुछ सिखने का मौका मिला है।

कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष नीलम सिंह ने कहा कि श्री सिन्हा बैंक में आने वाले ग्राहकों के कार्यों का ससमय निष्पादन करते थे। इनकी कमी बैंक में हमेशा खलेगी। अपने संबोधन में श्री सिंहा ने कहा कि योगदान के बाद से कई जगहों पर कार्य करने का मौका मिला है पर कुटुंबा प्रखंड वासियों का जो स्नेह मिला है, उसे आजीवन भूलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि बैकिंग का क्षेत्र रिश्ता व व्यवहार से चलता है। मैंने पूरे कार्यकाल में टेबल पर कोई फाइल पेंडिंग नहीं रखा।

Related Articles

सरकारी सेवक के लिए सेवा की भावना ही सर्वोपरी है। हमसे जहां तक बना मैंने सेवा करने का भरपुर प्रयास किया है। इसके पहले श्री सिन्हा को एलडीएम ऑफिस औरंगाबाद में एआईपीएनबीओ के तहत्त विदाई दी गई। इस मौके पर एलडीएम उपेंद्र चतुर्वेदी पीएनबी अंबा के मैनेजर भरत कुमार व नीरज सिंहा, सुनीती प्रियम बैक कर्मी धर्मेंद्र कुमार, मनोज कुमार, विंध्याचल कुमार गुप्ता , राकेश रफ्तरी राजू, एआईपीएनबीओ के सचिव रवि कुमार , पूजा कुमारी निधि कुमारी, कांग्रेस विधान सभा अध्यक्ष अजय तिवारी , श्रीकांत पांडेय, बबलू सिंह, प्रवीण गुप्ता, संजय गुप्ता व दीपक सिंहा समेत दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे।

One Comment

  1. Hello I am so happy I found your blog page, I really found you by accident, while I was looking
    on Digg for something else, Regardless I am here now and would just like to
    say kudos for a fantastic post and a all round interesting blog (I also love the theme/design),
    I don’t have time to go through it all at the minute but I have book-marked it and also added your RSS feeds,
    so when I have time I will be back to read a great deal more, Please do keep up the great work.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer