प्रशासनिक

परीक्षा में नकल रोकने को ले लगेगी जैमर , आइरिश स्कैनर की भी होगी व्यवस्था 

23 व 24 दिसंबर को होगा तृतीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा

औरंगाबाद। जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा द्वारा तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के सफल आयोजन हेतु सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं केन्द्राधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

गौरतलब हो कि यह प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 23 दिसंबर एवं 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। औरंगाबाद जिला अंतर्गत इस परीक्षा हेतु 14 केंद्र निर्धारित किए गए हैं जो सभी सदर अनुमंडल में अवस्थित हैं। यह परीक्षा बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 23 दिसंबर को दो पाली एवं 24 दिसंबर को एक पाली में आयोजित की जाएगी।

बैठक में सभी केंद्राधीक्षकों को अपने केंद्र पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया गया एवं सभी कमरों में घड़ी लगाने का निर्देश दिया गया। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थियों को उपयोग में लाया जाने वाला कलम भी आयोग द्वारा ही उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षार्थियों को जूता मोजा पहन कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बताया गया कि आयोग के द्वारा जैमर की भी व्यवस्था की जाएगी एवं आइरिश स्कैन करने की भी व्यवस्था की जाएगी। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को पूर्वाहन 9:50 के पश्चात प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान दिव्यांग एवं दृष्टिबाधित अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से ग्राउंड फ्लोर पर परीक्षा लेने हेतु कमरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। दृष्टिबाधित अभ्यर्थियों को बिहार एसएससी के निर्देशानुसार 34 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया जाएगा।

Related Articles

इस बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, सहायक समाहर्ता शुभम कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत, एसडीपीओ स्वीटी सहरावत, जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश दास, वरीय उप समाहर्ता आलोक कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer