क्राइम

नशा खुरानी गिरोह का औरंगाबाद पुलिस ने किया खुलासा, पांच गिरफ्तार, ट्रैक्टर लूटपाट को देते थे अंजाम 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद । नशा खुरानी के अंतराज्यीय गिरोह के श्रृंखला को तोड़ते हुऐ औरंगाबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यह पुलिस के लिए बड़ी सफ़लता बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने ट्रैक्टर लूटपाट के एक अंतराज्यीय गिरोह का खुलासा किया हैं जिसमें दो शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद उनके निशानदेही पर सिवान से ट्रैक्टर खरीद-बिक्री करने वाले तीन अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के दो ट्रैक्टर, एक बाइक, छह मोबाइल फोन, नशे की 25 गोलियां एवं नशे की दो मिठाई की गोला बरामद किया गया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान – पकड़े गए आरोपियों में रोहतास ज़िले के नोखा थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरा गांव निवासी संतोष कुमार, नासरीगंज थाना क्षेत्र के ओजवरिया गांव निवासी श्याम बिहारी शर्मा, सिवान ज़िले के दरौदा थाना क्षेत्र के करबार गांव निवासी परशुराम सिंह, छपरा जिला के दाउतपुर थाना क्षेत्र के इनाईतपुर गांव निवासी सुरेंद्र साव एवं रोहतास जिले के संझौली थाना क्षेत्र के सुसाढी गांव निवासी मनीष उर्फ घुमर के रूप में की गई है। पकड़े गए अपराधियों का अपराधिक इतिहास – इस दौरान पकड़े गए आरोपियों में दो का अराधिक इतिहास रहा हैं जिसमें श्याम बिहारी अब तक दो बार जबकि सुरेंद्र साव पांच बार जेल जा चुके हैं।

इस तरह से वारदात को देते थे अंजाम – जानकारी के अनुसार बदमाशों द्वारा भट्ठों पर बेकार पड़े ईट को औने-पौने दाम में खरीदारी की जाती थी और किसी निश्चित स्थान पर ईट पहुंचाने गए चालक को बीच रास्ते में नशा युक्त मिठाई खिला कर ट्रैक्टर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। इस संदर्भ में 7 नवंबर 2023 को नशा खुरानी का एक घटना मदनपुर थाना अंतर्गत घटित हुई थी जिसमे कांड दर्ज कर आरोपियों की छान-बीन की जा रही थी। इसी क्रम में पता चला कि नशाखुरानी गिरोह ज़िले में सक्रिय हैं जिसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देश पर डीआईओ प्रभारी राम इकबाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

मामले में दाउदनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने की प्रेस वार्ता – जानकारी देते हुए दाउदनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार ऋषि राज ने बताया कि आसूचना प्राप्त हुआ कि नशा खुरानी गिरोह के द्वारा चालक को नशा खिलाकर ट्रैक्टर लूटने वाले गिरोह औरंगाबाद के दाउदनगर एवं हसपुरा थाना अंतर्गत भ्रमणशील है। उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में डीआईओ प्रभारी राम इकबाल यादव सहित अन्य कर्मी तथा हसपुरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक निशा कुमारी के द्वारा कार्रवाई की गई। इस दौरान सूचना मिली की हसपुरा थाना अंतर्गत पचरूखिया स्थित भट्ठा से ईट लेकर निकले चालक को नशा खिलाया गया है और ट्रैक्टर लूट की योजना बनाई गई हैं। पुलिस की टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुऐ घटना स्थल से एक ट्रैक्टर एवं एक बाइक के साथ आरोपित संतोष कुमार एवं श्याम बिहारी शर्मा को धर दबोचा गया। पूछ-ताछ के क्रम में आरोपियों ने बताया कि 7 नवंबर को मदनपुर थाना अंतर्गत इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था जिसमें ट्रैक्टर चालक को मिठाई में नशा खिला कर एक ट्रैक्टर चोरी किया गया था जिसे सिवान ज़िले में 80 हजार रूपए में बिक्री की गई हैं। इसके बाद निशानदेही के आधार पर छपरा एवं सिवान ज़िला अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा छापामारी की गई जिसमें परशुराम सिंह, सुरेन्द्र साव एवं मनीष उर्फ घुमर को ट्रैक्टर खरीदने, बिक्री करने एवं नशाखुरानी गिरोह में संलिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया। इनके पास से दो ट्रैक्टर, एक बाइक, छह मोबाइल फोन, नशे की 25 गोलियां एवं नशे की दो मिठाई की गोला बरामद किया गया है। इसके बाद इन सभी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई के फलस्वरूप जेल भेज दिया गया।

Related Articles
Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer