क्राइमविविध

MBBS की परीक्षा में असफल नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस 

औरंगाबाद। सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के क्षत्रिय नगर मोहल्ले में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नवविवाहिता एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी। इस दौरान वह परीक्षा में बार- बार असफल होने के कारण पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव में रह रही थी जिसमें आज उसने आत्महत्या कर ली।

मृतिका 25 वर्षीय हिमांशु शेखर की पत्नी अपर्णा कुमारी थी। मृतिका का ससुराल झारखंड राज्य के पलामू जिला अंतर्गत विश्रामपुर थाना क्षेत्र के रुद्र ओबरा गांव में पड़ता है जबकि मृतका का मायका रफीगंज प्रखंड के कासमा थाना क्षेत्र के गाजी कर्मा गांव में है। लेकिन मृतका के मायके वाले शहर के क्षत्रिय नगर में रहते हैं। मृतका कुछ दिनों से अपने मायके में ही रह रही थी जहां यह घटना घटी। मृतका की शादी इसी वर्ष 14 मई 2022 को हुआ था।

घटना को लेकर मृतका के पिता आनंद कुमार सिंह ने बताया कि वह मेडिकल की तैयारी कर रही थी। लेकिन बार-बार परीक्षा में असफल होने के कारण वह मानसिक तनाव में रह रही थी जिसमें आज अचानक फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली। इधर प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घर पर केवल माता- पिता थे। इस दौरान पिता टहलने के लिए घर से बाहर निकल गए थे। तभी नवविवाहिता दरवाजा बंद कर के फांसी की फंदे से झूल गयी। कुछ देर बाद जब घटना की भनक मां को लगी तो उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया

लेकिन नही खुला। इसके बाद दरवाजा तोड़कर फांसी के फंदे को काट कर किसी तरह उसे नीचे उतारा गया। इसके बाद घटना की सूचना नहर थाना की पुलिस को दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही एसआई जितेंद्र कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जहां शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Related Articles

घटना के संबंध में एसआई जितेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल मृतका के ससुराल वालों से बातचीत नहीं हो पाने के कारण उनका पक्ष नहीं लिखा जा सका है।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer