राजनीति

परिवर्तन पत्र के जन-वचनों को पुरा करेगी इंडिया गठबंधन, तेजस्वी बोले – भाजपाइयों को महंगाई पहले लगती थी डायन, अब हो गई उनकी महबूबा 

– मिथिलेश कुमार –

मगध हेडलाइंस: अंबा (औरंगाबाद)। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के कुटुंबा में चुनावी सभा को संबोधित किया और राजद प्रत्याशी अभय कुशवाहा के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की। इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो परिवर्तन-पत्र में शामिल 24 जन-वचन को पूरा करूंगा। हम लोग काम करने वाले लोग हैं, मुद्दे की बात करते हैं। 2020 के चुनाव में हम लोगों ने बिहार में दस लाख नौकरी देने का वादा किया था। आप लोगों का आशीर्वाद मिल गया था परंतु इन लोगों ने बेईमानी कर लिया और हमारी सरकार नहीं बन पाई। नीतीश कुमार नौकरी के नाम पर चर्चा नहीं करते थे। जब हमें सरकार बनाने का मौका मिला तो मात्र 17 महीना के कार्यकाल में हम लोगों ने पांच लाख सरकारी नौकरी दिया। अपने कार्यकाल में हमने सभी कर्मियों का मानदेय दुगना किया, जाति आधारित गणना कराई, आईटी, टूरिज्म और खेल के लिए नीति बनाई। बिहार में पहली बार पचास हजार करोड़ का एमओयू कराया। बाहर से आकर लोग यहां निवेश कर रहे थे तब तक चाचा जी पलट गए। इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। एक करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। 200 यूनिट निशुल्क बिजली, 500 रुपये में रसोई गैस का सिलेंडर, 10 फसलों पर एमएसपी, अग्निवीर और अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा देंगे। 15 अगस्त को हमारा देश आजाद हुआ था इसलिए सरकार बनने के पश्चात आगामी 15 अगस्त से युवाओं को रोजगार दे कर बेरोजगारी से आजादी दी जाएगी। रक्षाबंधन पर सभी बहनों को एक लाख की सहायता राशि दी जाएगी। चुनावी सभा के दौरान तेजस्वी यादव ने महंगाई, बेरोजगारी, इलेक्टोरल बॉन्ड, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा को महंगाई पहले डायन लगती थी अब महबूबा लगती है। भाजपा ने 2014 के चुनाव में कहा था की सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा, काला धन वापस आएगा, गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। गरीबों के खाते में तो 15 लाख रुपए नहीं आए लेकिन इलेक्ट्रोल बांड के रूप में बहुत सारा पैसा बीजेपी के खाते में चला गया। बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। उसमें बिहार, गरीबी, किसान, नौकरी महंगाई और गांव का जिक्र नहीं किया है। सिर्फ इधर-उधर की बात की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बड़का झूठा पार्टी है। नरेंद्र मोदी इतना झूठ बोलते हैं कि गोबर को हलवा बना देते हैं। ये लोग आंख फोड़ कर चश्मा दे देंगे और कहेंगे कि चश्मा दिया है। इन लोगों पर विश्वास नहीं करना है। अभय कुशवाहा को वोट देकर जीत दिलाना है।

जाते-जाते तेजस्वी ने गाए गाना – चुनावी सभा के अंतिम दौर में तेजस्वी यादव ने अपने चिर – परिचित अंदाज में मोदी जी तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भूल जाते हो….. गाने पर जनता के साथ जुगलबंदी की। इस मौके पर जनता ने भी उनका खूब साथ दिया। मौके पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक, विधायक नेहालुदीन अंसारी, आनंद शंकर सिंह, विजय कुमार उर्फ डब्लू सिंह, पूर्व विधायक सुरेश मेहता, कौलेश्वर यादव, डॉ रमेश यादव, शंकर यादव, अनिल यादव, ज़िला अध्यक्ष अमरेंद्र कुशवाहा, सुबोध कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer