राजनीति

पीएम मोदी चुनावी घोषणाओं को भूल कर देश में तैयार कर रहे हैं नफ़रत का माहौल , युवा राजद ने लगाया जातीय गणना पर अनर्गल प्रलाप का आरोप

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। युवा राजद द्वारा लगातार बिहार के सभी जिले में महंगाई, बेरोजगारी, केंद्र की नई शिक्षा नीति, पूरे देश जाति जनगणना की मांग को लेकर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस दौरान संविधान दिवस के मौके पर युवा राजद के सदर प्रखंड अध्यक्ष ई. विवेक रंजन उर्फ पप्पू यादव की अध्यक्षता में शहर के जिला शिक्षा कार्यालय के समीप चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस धरने में बड़ी संख्या में युवा राजद के कार्यकर्ता शामिल हुए।

राजद कार्यकर्ताओ ने कहा कि मोदी सरकार ने झूठे वादों से देश की जनता को आज तक ठगने का काम किया है। बिहार में जातीय गणना और आर्थिक सर्वेक्षण पर अनर्गल प्रलाप कर रही है, अगर दम है तो पूरे देश में जाति गणना करा कर दिखाएं। देश में लागू नई शिक्षा नीति 2023 से गरीब छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, देश में सभी कॉलेजों को निजीकरण करने की दिशा में केंद्र सरकार काम कर रही है। देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है। बिहार एक ऐसा राज्य है। जहां महागठबंधन सरकार ने लाखों युवा-युवतियों को सरकारी नौकरियों की नियुक्ति पत्र बाटे गए। जबकि भाजपा शासित किसी राज्य में इतनी बड़ी संख्या में युवा – युवतियों को सरकारी नौकरियों नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने चुनावी घोषणाओं को भूल चुके हैं। ये देश में हिंदू -मुस्लिम के बिच नफरती माहौल तैयार कर रहे हैं जिसका जवाब अगामी चुनाव में देश की जानता देगी। इस दौरान प्रदेश महासचिव ई. सुबोध कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष अमरेंद्र कुशवाहा, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष उदय उज्जवल, सुनील यादव, युवा जिलाध्यक्ष राहुल कुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष संजय यादव, सतेंदर यादव, संतोष यादव, युवा नेता सुशील कुमार, छात्र नेता बिकाश राय यादव, क्रीडा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजू यादव, छात्र नेता चंदन यादव, प्रदेश सचिव धर्मेंद्र यादव, मंजीत यादव, मुकेश कुमार, अंकित पांडे, धर्मराज यादव, प्रीतम चंद्रा, मुकेश, सुनील, लालू, विशाल, अमरेश, राजू, मुन्ना, बूटा यादव, मनीष, आनंद, गोविंद, मनीष एवं अन्य साथी मौजूद रहे।

देव संवाददाता के अनुसार प्रखंड अंतर्गत युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार यादव की अध्यक्षता में बसडीहा एवं आर्दश ग्राम पंचायत नरची सहित अन्य गांवों में चौपाल का अयोजन किया गया। युवा नेता विक्रम कुमार ने कहा कि 2014 और 2019 के चुनाव में मोदी सरकार ने देशवासियों को सिर्फ़ जुमला देने का काम किया। 2024 में देश की जनता भाजपा को कुर्सी से हटाने का काम करेगी। 2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो पूरे देश में जातिगत जनगणना कराई जाएगी। जातिगत जनगणना कराने से देश में सामाजिक न्याय और समानता कायम होगी। जाति आधारित गणना कराकर गरीबों और शोषितों को अधिकार देने का काम बिहार सरकार ने किया है। देश का पहला बिहार ऐसा राज्य है जहां महागठबंधन की सरकार ने एक बार में 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की वैकेंसी निकाली है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बिहार में जिस तरह से जाति आधारित जनगणना हुई, उसी तरह से पूरे भारत में जातिगत जनगणना होनी चाहिए। इस मौके पर युवा राजद के महासचिव शशी कुमार, राहुल यादव, पंजाब यादव, मुबारक जी, अजीत यादव, तारिक इमाम, सबित देवी, बसंत कुमार, पंचायत अध्यक्ष गौतम आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer