राजनीति

प्रदेश को मिलें विशेष राज्य का दर्जा, सरकार की मनमानी के विरोध में जाप करेंगी राजभवन मार्च

मगध हेडलाइंस: रफीगंज (औरंगाबाद) बिहार को विशेष राज्य का दर्जा तथा प्रदेश में बढ़ते अपराध व डबल इंजन के सरकार की मनमानी के विरोध में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) की बैठक रफीगंज कासमा रोड स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित किया गया। जहां 7 मार्च को पटना स्थित राजभवन मार्च को सफल बनाने के लिए तत्कालीन प्रखण्ड अध्यक्ष अरविंद कुमार भगत की अध्यक्षता और पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी के उपस्थिति में सम्पन्न हुई। श्री समदर्शी ने कहा कि प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा बिहार वाशियों का हक है, और हम इसे लेकर ही रहेंगे। कहा कि आज बेरोजगारी चरम पर है तो, माफिया राज और अपराधियों ने लोगो का जीवन दुर्भर कर दिया है जिन्हें सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। इसलिए हमारी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में 7 मार्च को महामहिम से गुहार लगाने के लिए राजभवन मार्च करेगी जिसमें रफीगंज सहित औरंगाबाद जिले के विभिन्न हिस्सों से पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता तथा साथी भाग लेंगे।

श्री समदर्शी ने विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगार बिहारी ही क्यों है? यह सवाल आज बेहद अहम हो गया। हाल ही में बेरोजगार युवाओं के आंदोलन ने दिखा दिया कि इस डबल इंजन की सरकार में अब जंग लग गई है। इन्हें युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है। श्री समदर्शी ने कहा कि आज यह गंभीर सवाल है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अब तक क्यों नहीं मिला? अगर यह दर्जा मिल जाए तो प्रदेश का विकास तेजी से होगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसलिए इस पर राजनीति से ऊपर उठकर संघर्ष की जरूरत हैं।

श्री समदर्शी ने कहा कि बिहार की आज जो दुर्दशा है, उसमें जमीन, शराब, बालू, मेडिकल, शिक्षा माफियों का भ्रष्ट नेताओं व अधिकारियों एवं कर्मचारियों का संरक्षण है। नतीजतन सूबे कर्मचारी तथा पदाधिकारी मालोमाल होते जा रहे हैं। यही नही महिलाओं की इज्जत तथा आम लोगों की जानमाल के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वहीं सरकार के मनमानी तथा तानाशाही के खिलाफ जंग जारी रहेगा। इसमें सूबे से हजारों प्रदेश की जनता व पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस दौरान सुरेंद्र कुमार सिंह, शिवनंदन सिंह, मुन्ना कुमार, अनिल कुमार, पप्पू कुमार, ललन कुमार, आनंद कुमार, मुन्ना कुमार चौधरी, अनुज कुमार, ओम प्रकाश कुमार, प्रिंस कुमार, संदीप कुमार, राजू कुमार यादव, पप्पू कुमार, राहत हुसैन कार्यालय सचिव सुभाष राय सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer