क्राइम

जमीन विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प, तीन राउंड फायरिंग में बाल-बाल बचे लोग, एक दर्जन लोग घायल, तीन रेफर

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद । जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक मारपीट हो गई जिसमें फायरिंग का भी मामला सामने आया है. इस घटना में दोनों पक्ष से तीन महिला समेत एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सभी घायलों का इलाज़ सदर अस्पताल में किया जा रहा है. मामला औरंगाबाद ज़िले के रफीगंज थाना क्षेत्र के नीमा- बाजिद गांव की हैं। घायलों में शामिल लोग – जख्मियों में प्रथम पक्ष से 60 वर्षीय कैलाश प्रसाद, 40 वर्षीय उपेंद्र कुमार, 30 वर्षीय अमरेश कुमार, 35 वर्षीय उदय कुमार, 15 वर्षीय सुमंत कुमार, 28 वर्षीय शैलेश कुमार, 30 वर्षीय मंजू देवी, 25 वर्षीय दौलती देवी, 28 वर्षीय अंकित कुमार एवं 18 वर्षीय अमित कुमार, जबकि दूसरे पक्ष से दीनदयाल पासवान व हीरामणि देवी शामिल है. इस घटना में गोली अमरेश के कनपट्टी से स्पर्श करते हुए निकल गया।

वर्षो पुरानी जमीनी विवाद का मामला – सदर अस्पताल में इलाज के दौरान प्रथम पक्ष से जख्मी मंजू देवी ने कहा कि पिछले 22 वर्षों से करीब 22 बीघा जमीन के लिए पड़ोसी कामेश्वर पासवान एवं सुरेश पासवान से जमीनी विवाद का मामला चल रहा है. इसके पूर्व भी कई बार मारपीट की घटना घटित हुई है. कोर्ट ने जमीन का फैसला कैलाश प्रसाद के पक्ष में सुनाया था. लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद भी जबरन जमीन पर कब्जा जमाना चाहते हैं. मंगलवार को पूरा परिवार रबी फसल की बुआई के लिए ट्रैक्टर लेकर खेत जोतने गए. खेत जुताई के दौरान कामेश्वर एवं सुरेश को खेत पर आए और जोतने से मना किया. इसी बात को लेकर कहा सुनी हुई और देखते ही देखते जमकर लाठी-डंडे चलने लगीं।

पिस्टल से किया तीन राउंड फायरिंग – जख्मियों का यह भी आरोप है कि नागेंद्र कुमार, कामेश्वर कुमार एवं रंजन कुमार अपने घर से पिस्टल निकालकर दो-तीन राउंड फायरिंग की. इस दौरान गोली अमरेश के कनपट्टी से स्पर्श करते हुए निकल गया जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. स्थानीय लोगों की बीच बचाव से दोनों पक्षों को समझा – बुझाकर अलग किया गया। वहीं दूसरे पक्ष से बताया कि जबरदस्ती जमीन पर जुताई की जा रही थी. मना करने पर मारपीट की घटना घटित हुई. घटना के बाद सभी ज़ख्मियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद आधा दर्जन लोगों की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इधर सदर अस्पताल में इलाज के उपरांत गोलीबारी में जख्मी अमरेश कुमार समेत तीन लोग को बेहतर इलाज़ के लिए बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. अन्य जख्मियों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज तथा कुछ सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. थानाध्यक्ष गुफरान अली ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है।

Related Articles
Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer