क्राइम

एसपी के दबिश पर एक माह में 1130 लोग गिरफ्तार

5521 लीटर शराब तथा 27310 किलो महुआ जब्त , वाहन जांच अभियान से 1780800 रुपयों की वसूली 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। ज़िले में अपराध नियंत्रण को लेकर चलाया गए विशेष अभियान अब रंग लाता नजर आ रहा है। पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देश पर पुलिस ने जनवरी माह में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। इस दौरान अवैध खनन, शराब तथा गंभीर अपराधों के विरुद्ध चलाए गए अभियान में पुलिस ने कुल 1130 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। शराब मामले में पुलिस ज़ीरो टॉलरेंस नीति पर चल रही है।

 

 

 

Related Articles

इस क्रम में एक महीने में 5521 लीटर शराब बरामद की गई जिसमें 4200 लीटर देसी शराब थी। इसके साथ-साथ शराब के तस्करी में प्रयुक्त 10 कार तथा 40 बाइक भी बरामद की गई। पुलिस ने विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर 27310 किलोग्राम जावा महुआ बरामद किया तथा 39 शराब भट्ठी बरामद की जिसे बाद में यथा स्थान पर नष्ट कर दिया गया।

बालू के अवैध खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में 19 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बालू लोड 50 ट्रैक्टर एक ट्रेलर तथा दो डंपर भी जब्त किए गए हैं। इन सभी पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही गंभीर अपराधों में संलिप्त कुल 190 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है इनमें से सात हत्या के 19 पुलिस पर हमले के अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के 35, डकैती के चार, पोस्को एक्ट के तीन तथा हत्या के प्रयास के 28 आयुक्त शामिल हैं। इसके साथ- साथ पूर्व के कांडों में वांछित फरार वारंटी, अपराधियों सहित कुल 472 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। उनके पास से चार देसी कट्टा तथा आठ कारतूस बरामद किए गए हैं।

नक्सलियों के विरुद्ध चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने अच्छी उपलब्धि हासिल की है। इस दौरान 3579 कारतूस, यूजीबीएल वायरलेस सेट मोबाइल आदि भी जब्त किया गया है। औरंगाबाद जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन वाहन जांच अभियान चलाकर 1780800 रुपए का जुर्माना भी किया गया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वाहन जांच अभियान के साथ- सथ अवैध खनन एवं गंभीर अपराधों के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer