क्राइमराजनीतिविविध

अपनी जान की परवाह किए बगैर चैन स्नेचरों से भीड़े सांसद, महिला को वापस दिलवाया सोने की चैन 

सांसद पर चैन स्नेचरों ने ताना पिस्टल 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। सांसद एवं उनके सुरक्षा कर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर तीन चैन स्नेचरों से महिला की सोने का चैन वापस दिलवाया। इस कार्य की लोगों द्वारा खूब सराहना भी की जा रही हैं। दरअसल हुआ यह की शुक्रवार को औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह सासाराम की जेल में भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद से मुलाक़ात करने पहुंचे थे। इसके बाद वह औरंगाबाद लौट रहे थे तभी ज़िले के बारूण थाना क्षेत्र के समीप गैमन पुल पर एक महिला की गले से उसका सोने की चैन छीनकर तीन बाइक सवार बदमाश अचानक भागने लगे। मौके पर महिला ने शोर मचाया जिसकी शोर सुनकर सांसद ने अपनी वाहन रोक दी और शोर का कारण पूछा तो उसने रोते हुए बताया उसके गले से चैन छिनकर बदमाश औरंगाबाद की ओर भाग रहे हैं।

इसके बाद बाइक सवार बदमाशों का सांसद ने पिछा किया जहां कड़ी मशक्कत के बाद तीनों बदमाशों को धर दबोचा गया जिनके पास से एक अवैध नाइन एमएम पिस्तौल, देसी कट्टा एवं छह जिंदा कारतूस बरामद किया। इस बीच गौरतलब हैं कि पिछा करते वक्त ऐसी भी परिस्थितियां उत्पन्न हुई की इन बदमाशों ने सांसद और उनके सुरक्षा गार्ड पर पिस्तौल तान दिया और पिछा न करने की धमकी दी लेकिन सांसद के सुरक्षा कर्मियों ने बदमाशों की एक नही सुनी और करीब आठ किलोमीटर एनएच -19 पर पिछा किया। इसके बाद थाना क्षेत्र के सिरिस के समीप बदमाशों का बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। जहां से बाइक छोड़ तीनों बदमाश खेत में भागने लगे जिनका पिछा करते सुरक्षा कर्मियों ने आखिरकार बदमाशों को धर दबोचा।

पकड़े गए बदमाशों की पहचान रोहतास जिले के अकोरही गोला थाना क्षेत्र के बाक गांव निवासी टिक्कू कुमार एवं आनंद कुमार तथा एक अन्य डेहरी अंतर्गत दिलदार मोहल्ला निवासी पिंटू यादव के रूप में की गई है।

घटना को लेकर प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना बिहार में लगातार गिरती विधि व्यवस्था का परिचायक है। नीतीश सरकार में अपराधी बेखौफ हो गये है और वें दिन दहाड़े घटनाओं को सरेआम अंजाम दे रहे है।सांसद ने कहा कि आज जब मैं सासाराम से वापस लौट रहा था तब तीन बदमाशों ने एक महिला का सोने की चैन छिनकर कर अचानक भागने लगे, जिन्हें पकड़ने के लिए अपनी जानमाल की चिंता किए बैगर बदमाशों का पिछा किया। इस दौरान कई बार बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दी। लेकिन उनकी बातों पर विशेष ध्यान न देते हुए महिला की छिनी गई चैन को हासिल करने के लिए उन्हें धर दबोचा जिनके पास से अवैध नाइन एमएम पिस्तौल, एक देसी कट्टा एवं छह जिंदा कारतूस बरामद किया।

सांसद ने कहा कि महिला से छीनी गई चेन दो टुकड़ों में घटनास्थल से आगे बरामद हुई जिसे पीड़ित महिला को सौंप दिया गया। पीड़िता सरिता कुमारी बारुण थाना के सिरिस निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी है। वह अपनी बीमार फुआ को देखने रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज गई थी। बीमार फुआं को देखकर बाइक से पति के साथ लौटने के दौरान ही बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नही थी और वे पकड़े गये।

सांसद ने कहा कि यह पूरा वाकया 12.45 से 1.33 के बीच का है। उन्होने कहा कि यह तो संयोग था कि लूट की घटना की शिकार होने पर वें पीड़ित महिला को मौके पर मिल गये और एक भाई बनकर उन्होने उसकी सहायता की। इस पूरी कवायद में उनके सुरक्षा कर्मियों में बिहार पुलिस के जवान रूपन सिंह, सुमन सिंह, पवन, राजेश, सीआरपीएफ के जवान, बारूण पुलिस के गश्ती दल में शामिल जवान शंभू सिंह, समाजसेवी शुभेंदु शेखर उर्फ शुभम् सिंह, भाजपा नेता विनय सिंह, जिला मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह एवं उपेंद्र सिंह शामिल रहे।

एसडीपीओ ने दी घटना की जानकारी, कहा – बारूण पुलिस एवं सांसद के अंग रक्षकों द्वारा बदमाशों को पकड़ा गया – इस घटना को लेकर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी स्वीटी सहरावत ने बताया कि पकड़े गए अपराध कर्मियों के पास से एक अवैध नाइन एमएम पिस्तौल, देसी कट्टा एवं छह जिंदा कारतूस बरामद किया। गस्ती में रहे बारुण पुलिस एवं सांसद के अंग रक्षकों के द्वारा तीनों बदमाश को पकड़ा गया। वही मौके पर महिला का चेन बरामद किया गया। इस दौरान गस्ती में एसआई दिलीप मंडल, चालक शंभू सिंह, सिपाही राम जनक शर्मा, देवेंद्र कुमार, शैलेश कुमार एवं सांसद के अंगरक्षक पवन कुमार, राजेश कुमार समेत अन्य शामिल थे जिन्हें पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer