विविध

ऑफ साइट मॉक ड्रिल के जरिए आग से बचाव के बताए गए तरीके

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। गेल (इण्डिया) लिमिटेड, जगदीशपुर हल्दिया और बोकारो धामरा पाइपलाइन के वाल्व स्टेशन 14 के बाहर के कुशी गांव के निकट गेल पाइपलाइन टीम द्वारा औरंगाबाद जनपद की ऑफ साइट मॉक ड्रिल की गयी। इसके उपरांत उपस्थित अतिथियों को आग से बचाव की जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम में कर्मियों द्वारा पाइपलाइन से रिसाव होने से आग लगने की स्थिति में जरूरी कारवाई का पूर्वा अभ्यास किया गया।

इस क्रम में बताया गया कि आग लगने की स्थिति में मौके पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो जाता है। वहीं जरूरी जानकारी व प्रशिक्षण के अभाव में संस्थान को भारी नुकसान उठाना पड़ता हैं। साथ ही जान माल का भी नुकसान होता है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर ऑफ साइट मॉक ड्रिल की गयी।

इस मॉक ड्रिल में औरंगाबाद जिला प्रशासन के डीडीएमए पदाधिकारी मणिकांत, बिहार पुलिस, अग्निशमन केंद्र अधिकारी, आईओसीएल औरंगाबाद टीम व एनडीआरएफ ने भाग लिया। मौके पर डीडीएमए पदाधिकारी, बिहार पुलिस अधिकारी ममता कुमारी, एनडीआरएफ अधिकारी अमित कुमार ने टीम के साथ ऑफ साइट मॉक ड्रिल में गेल पाइपलाइन टीम को भरपूर सहयोग किया।

इसके अलावा गेल पाइपलाइन टीम से राजेश यादव, उप महाप्रबंधक एवं टीम ओआईसी औरंगाबाद से चंदन कुमार एवं टीम इस मॉक ड्रिल का संचालन किया। अभिजीत अग्निशमन अधिकारी- गेल (इण्डिया) लिमिटेड ने जिला प्रशाषन टीम, बिहार पुलिस टीम, अग्निशमन केंद्र टीम, ओआईसी- औरंगाबाद टीम एनडीआरएफ टीम का धन्यवाद किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer