क्राइम

एसआईटी गठित कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन पर हटा जाम , लाठी-डंडों से मारपीट में घायल युवक की हुई मौत 

सांसद ने कहा देर से मिला हुआ न्याय - न्याय नहीं होता - समय से मिला हुआ न्याय-न्याय होता हैं, एसडीएम एवं एसडीपीओ ने आक्रोशितों को समझा बुझाकर मामला करवाया शांत

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। मारपीट में घायल युवक की मौत के बाद ज़िला मुख्यालय स्थित रमेश चौक पर आक्रोशितों ने शव रखकर सड़क जाम कर दिया। वहीं ममाले की सूचना पर पहुंचे सांसद सुशील कुमार सिंह, भाजपा ज़िलाध्यक्ष मुकेश शर्मा, ज़िला महामंत्री सह अधिवक्ता मुकेश कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह एवं लोजपा नेताओं ने घटना को लेकर धरना पर बैठ गए और विरोध करते हुए मामले में एसआईटी गठित कर आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने एवं नरारी कला खुर्द थानाध्यक्ष को हटाने की मांग की। वहीं इस दौरान मृतक के परिजनों ने सरकार से उचित मुआवजे की मांग की हैं।

सांसद ने पुलिस के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि समय पर कार्रवाई होती तो युवक की जान बच सकती थी। पुलिस घटना को लेकर निष्क्रिय हुई नतीजा युवक की जान चली गई। उन्होंने कहा कि देर से मिला हुआ न्याय- न्याय नहीं होता हैं, समय पर मिला हुआ न्याय-न्याय होता हैं।

यदि किसी का परिवार मारा जाता है तो स्वाभाविक है उसके ऊपर विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ता है। इस घटना में शामिल अपराधियों पर यथोचित कार्रवाई हो ताकि उनके मन में भय कायम हो। वहीं भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो जिसमें एसआईटी गठित कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने थानाध्यक्ष को हटाने की मांग की हैं।

मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी स्वीटी सहरावत ने संसद को समझा बुझाकर शांत करवाया और आक्रोशितों को मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर जमा हटवाया। इसके बाद घंटों प्रभावित आवागमन को सामान्य हुआ।

Related Articles

घटना को लेकर बताया जाता है कि होली के मौके पर एक आरोपी युवक मृतक के घर में घुस गया और हंगामा किया जिसका मृतक युवक ने विरोध किया तो शुक्रवार की शाम आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से बारुण थाना क्षेत्र के टेंगरा नहर पर मृतक युवक के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया गया। जहां घायल युवक के स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन युवक ने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया।

मृतक की पहचान : मृतक युवक की पहचान औरंगाबाद जिले के नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र के बसडीहा गांव निवासी चंदन कुमार के रूप में की गई है।

क्या कहते हैं ग्रामीण : 

घटना को लेकर मृतक के गांव के ही अमित कुमार ने बताया कि तीन दिन पहले एक आरोपी युवक मृतक के घर में घुसकर हंगामा किया था जिसका मृतक ने विरोध किया गया था। इसके बाद शुक्रवार की शाम बदले की भावना से राहुल, दिनेश एवं अनिरुद्ध ने पीछा करते-करते टेंगरा नहर पर घेराबंदी कर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दिया जिसमें चंदन गंभीर से घायल हो गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

इस मौके पर नगर थानाध्यक्ष सतीश बिहारी शरण, बारुण थानाध्यक्ष शमीम अहमद, पुलिस केंद्र परिचारी प्रवर देवानंद राउत, एसआई संजय कुमार समेत बड़ी संख्या पुलिस बल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer