हादसा

चिंगारी से लगी आग, दो बकरियां सहित हजारों की संपत्ति जलकर राख

   (राम विनय सिंह)

गोह (औरंगाबाद) बन्देया थाना क्षेत्र के बक्सर पंचायत में अवस्थित शेखपुरा गांव में रविवार की अहले सुबह एक घर में आग लगने से घर में बांधी बकरियां समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की तत्परता से घण्टों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जाता है कि शेखपुरा गांव निवासी गणेश बिंद अपनी मां मरछि देवी, भतीजा अभिनव कुमार एवं भतीजी लक्ष्मी कुमारी के साथ रविवार की रात 9 बजे खाना खाकर गोशाला में पशुओं के पास मच्छर से बचाओ को लेकर कूड़ा कचरा की ढेर रखकर आग लगा कर घर मे सोने चले गए थे। धीरे-धीरे आग सुलगते सुलगते आग लग गई। रविवार की अहले सुबह 3 बजे गांव के लोगों ने घर से आग की लपेटे देखकर शोर मचाया । आनन-फानन में गणेश ने अपने मां भतीजा भतीजी के साथ घर से बाहर निकला तो देखा कि घर के चारों तरफ आग फैल गई है।

ग्रामीण शैलेश बिंद की ततपरता से ग्रामीण अमेरिका बिंद, अमरेन्द्र कुमार,जगमोहन बिंद, बलिराम बिंद, पसुराम बिंद सहित गांव दर्जनों लोगों ने समरसेबल की मदद से आग पर काबू पाया तबतक घर मे बंधी दो बकरियां चावल, दाल, कपड़ा, बर्तन नकद 2 हजार रुपये सहित सारा सामान जलकर राख हो गई।फिलहाल अगलगी की घटना की जानकारी सीओ को दे दी गई है। फिलहाल पीड़ित परिवार को घर में खाने पीने व ढंड से बचाव को लेकर कपड़ो की समस्या हो गई है। समाजसेवी शैलेश बिंद ने पीड़ित परिवार को सरकार से मुआबजे की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer