राजनीति

सहकारिता मंत्री ने धान अधिप्राप्ति को लेकर दिया निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

औरंगाबाद। बिहार सरकार किसानों की हरसंभव सहायता के लिये पूरी तरह तत्पर है। धान अधिप्राप्ति के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसका पूरा पूरा ख्याल रखना हैं। यह उक्त बातें बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र यादव ने ज़िला मुख्यालय स्थित चतारा में प्रेस वार्ता के दौरान कहीं हैं। आज खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में धान अधिप्राप्ति को लेकर ज़िले के पदाधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की जिसमें उन्होंने धान अधिप्राप्ति में गंभीरता बरतने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी।
इस दौरान सदर विधायक आनंद शंकर सिंह, गोह विधायक भीम सिंह यादव, ओबरा विधायक ऋषि कुमार एवं नवीनगर विधायक डब्लू सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे। प्रेसवार्ता के दौरान आगे मंत्री ने कहा कि धान अधिप्राप्ति में शिक़ायत मिली थी जिसके आलोक में आज जिले के पदाधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में से एक है। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही धान अधिप्राप्ति को लेकर इस बात का भी ध्यान रखें कि ज्यादा से ज्यादा किसानों का इसका लाभ मिले।
कहा कि धान अधिप्राप्ति के दौरान बिचौलियों पर विशेष निगरानी रखें। कई बार बिचौलिए किसान को बरगला कर अपना फायदा निकालने की कोशिश करते हैं। उन्होंने धान अधिप्राप्ति के दौरान दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर राजद प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ सुरेश पासवान, ज़िला पार्षद शंकर यादव, अनिल यादव, शशि भूषण शर्मा, राजद नेता डॉ रमेश यादव, राजद प्रदेश महासचिव सुबोध कुमार सिंह, पैक्स अध्यक्ष राजू यादव, विकास यादव, अजय यादव, संजय यादव, शुशील कुमार समेत कई अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer