हादसा

बड़ी हादसे की शिकार होने से बाल-बाल बचे विधार्थी व शिक्षक, प्रधानाध्यापक का फटा सर

पढ़ाते वक्त गिरा करकट

औरंगाबाद। बिहार में शिक्षा व्यवस्था की हाल किसी से छुपी नहीं है। शिक्षा तो मिलता है लेकिन शिक्षा संस्थानों की हालत दयनीय है। नगर थाना अंतर्गत क्लब रोड स्थित पीएचइडी कॉलोनी के पास राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में बच्चों के पढ़ाई के दौरान अचानक करकट गिर पड़ा। इस हादसे में बच्चे और शिक्षक करकट से अंदर दबकर घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में इलाज कराया गया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार ने बताया कि बच्चों को पढ़ने के लिए यहां जगह नहीं है। दो कमरे हैं और उसमें भी बारिश के दिनों में छत से पानी टपकते है। विद्यालय के ग्राउंड में ही बाहर करकट से बने शेड में बच्चों को पढ़ाया जाता है।

बच्चों को पढ़ाते समय अचानक तेज हवा के साथ बारिश आई और तभी धड़ल्ले से करकट गिर पड़ा जिसमे बच्चे और शिक्षक उसी के अंदर दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में अन्य शिक्षकों के सहयोग से किसी तरह करकट के अंदर दबे हुए बच्चों को बाहर निकाला गया और इलाज कराया गया। इस घटना में प्रधानाध्यापक का भी सर फट गया और कई बच्चे घायल हो गए।

विद्यालय के छात्र विकास कुमार, रागिनी कुमारी, आशीष कुमार एवं श्वेता कुमारी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षक हैं लेकिन भवन नहीं होने के कारण लिए यहां काफ़ी परेशानियां होती है। अगर भवन ही नहीं रहेगा तो हम लोग पढ़ाई कैसे करेंगे। इस हादसा से बच्चों के अभिभावक चिंतित है।

वहीं इस विषय पर शिक्षक ने बताया कि इस मामले में जिला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को कई बार आवेदन दिया गया। लेकिन विद्यालय के लिए अब तक भवन नहीं बन सका। इस हादसे को लेकर आज फिर विद्यालय के प्रधानाध्यापक जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer