क्राइम

दहेज़ प्रताड़ना के कारण नवविवाहिता की मौत, मारपीट के दौरान हुई थी गंभीर रूप से घायल

औरंगाबाद। दहेज को लेकर एक नवविवाहिता की ससुराल वालों के द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। दरअसल यह मामला गया जिले के बांके बाजार थाना अंतर्गत सोनूदाहा गांव की हैं। जहां नवविवाहिता की दहेज़ को लेकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतिका की पहचान वीरेंद्र यादव के पुत्र बसंत कुमार की 25 वर्षीय पत्नी रेशम देवी के रूप में की गई है।

बताया जाता हैं कि मृतक की मायका औरंगाबाद जिले के फेसर थाना अंतर्गत इब्राहिमपुर पंचायत के मिर्ताहि गांव निवासी अजय यादव की पुत्री बताई जाती हैं।मृतिका के भाई विंदेश्वर कुमार ने बताया कि अपनी बहन की 30 अप्रैल 2021 को धूमधाम से शादी की थी। इस शादी में बहन के ससुराल वालों की सारे डिमांड पूरा किया था।

जबकि शादी के थोड़े दिन बाद उनके द्वारा कार की डिमांड की गई थी जिसमें कार की जगह बाइक दी थी। इसके बावजूद कार की मांग को लेकर अक्सर बहन को प्रताड़ित किया करते थे। इसी क्रम में मारपीट के दौरान बहन को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया जिसकी सूचना मिलने पर 1 सितंबर को सदर अस्पताल औरंगाबाद में भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है तो ही गांव में मातम पसरा हुआ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतिका के ससुराल वाले घर से सभी लोग फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer