विविध

सतेन्द्र नारायण सिन्हा पार्क औरंगाबाद शहर की खूबसूरती में लगा रहा हैं चार चांद

हजारों की संख्या में यहां हर रोज़ पहुंचते हैं लोग 
सुबह-शाम पार्क की हरियाली का उठाते हैं लुफ्त
औरंगाबाद। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा के नाम से नव निर्मित यह पार्क सतेन्द्र नारायण सिन्हा नगर परिषद के सहयोग से औरंगाबाद शहर की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा हैं। यहां प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंचते है और सुबह-शाम पार्क की हरियाली का लुत्फ उठाते हैं।
अपको बता दे कि इस पार्क में सुन्दर घास, गुलाब तथा अन्य सुंदर पौधे लगाये गये हैं। पार्क की चारदिवारी भी अब रोगन से चमचमाती नजर आने लगी है। बैठने के लिए यहां नए बैंच भी लगवाये गये हैं। हरे भरे प्राकृतिक वातावरण में पहुंचे लोग शारीरिक अभ्यास करते हैं जिसमें झूले और जिम भी लगाए गए हैं। गौरतलब हैं कि दो साल पूर्व यह भू भाग खाली पड़ा रहता था जबकि आज यह पार्क की खूबसूरती ने सभी का मन मोह लिया है। इस पार्क में जहां बच्चों के लिए स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए झूले व अन्य संसाधन मुहैया करवाए हैं, वहीं पार्क के एक हिस्से में सुंदर-सुंदर फूल व पौधे लहलाने लगे हैं।
यह पार्क जिला परिषद के जमीन पर नगर परिषद औरंगाबाद द्वारा विकसित किया है। पार्क की देखरेख के लिए 18 माली की तैनाती की गई है। वहीं पार्क परिसर में ही सामुदायिक शौचालय का भी निर्माण कराया गया है। ताकि यहां आए लोगों को शौच के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। पार्क के प्रबधक दिलीप कुमार ने बताया कि इस पार्क में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग आकर टहलते हैं। और अपनी सेहत सुधारने के लिए व्यायाम भी करते है। पार्क में फूल व सोहदार पौधे भी लगाए जा रहे हैं। ताकि लोगों को शुद्घ वातावरण मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer