राजनीति

गरीबी व भुखमरी से लोगों का ध्यान डायवर्ट कर रही है भाजपा : श्याम रजक 

बंच ऑफ थॉट्स को बताया नफ़रत फैलाने वाली ग्रंथ

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। आज देश में गरीबी व भुखमरी मूल समस्या है लेकिन भाजपा इन मुद्दों से लोगों का ध्यान डायवर्ट करने का काम कर रही है। यह बात पूर्व मंत्री सह राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने ज़िला अतिथि गृह औरंगाबाद में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा हिंदू – मुस्लिम करके चाहे जिस प्रकार से देश में तनाव पैदा करें लेकिन देश के लोगों का ध्यान कहीं डायवर्ट नहीं होने वाला है। देश की असली समस्या कुछ और है जिसे भाजपा और आरएसएस के लोगों के द्वारा छिपाया जा रहा है। हमे अपने देश के 130 करोड़ से ज्यादा की आबादी के बीच फैली भुखमरी, गरीबी व बेरोजगारी की चिंता है। इसके विरूद्ध ही लड़ाई लड़ना है। गरीबी और भुखमरी ही मूल चिंता है। आज दलितों, अल्प संख्यकों, युवाओं, किसानों व महिलाओं का दिल टूट रहा हैं। जब लोगों का दिल टूटेगा तो देश को टूटने से कोई नहीं रोकेगा। ऐसे में भाजपा चाहती हैं कि देश के लोग चुनाव भूल जाए। देश में तनाव की स्थिति पैदा कर रहे हैं।

देश की अधिकांश संपत्तियो को मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के हाथों ओने- पौने दामों में बेच दिया। आज स्थिति हैं कि पब्लिक सेक्टर और शिक्षा बिक गया जिससे आम अवाम को बड़ी संख्या में रोजगार व शिक्षा प्राप्त होते थे उसे बेच दिया गया। श्री रजक ने कहा कि यह देश सभी जाति और धर्म के लोगों का है। लेकिन केन्द्र की सरकार और भाजपा के लोग देश का भगवाकरण कर रही है जिसके खिलाफ हमलोगों की लड़ाई है। हमें देश को और संविधान बचाना होगा।

श्री रजक ने कहा कि बंच ऑफ थॉट्स नफ़रत फैलाने वाली ग्रंथ हैं। यह समाज को नफरत में बांटती हैं। जबकि नफरत देश को कभी महान नहीं बनाएगी। बंच ऑफ थॉट्स में लिखा हैं कि देश को इतना गरीब बना दो की लोग भूख के प्रति चिंतिंत हो जाएं। देश एवं समाज की सवालों पर चिंता करना भूल जाए। लोग आर्थिक व सामाजिक रूप से जकड़े जाए और देश की यथा स्थिति पर उनका कब्ज़ा हो जाए।

Related Articles

बंच ऑफ थॉट्स के पेज नंबर पर 133 में लिखा हैं कि एक नीच जाति को मंदिर में घुसने मत दो, यदि वह प्रवेश करता है तो उसे इतना पीटो की भविष्य में दुबारा उसकी हिम्मत मंदिर में घुसने की न हो। लिखा है कि नीच जाति के लोग शिक्षा ग्रहण करने के बाद सांप की तरह जहरीले हो जाते हैं।

हमारे पार्टी के 80 विधायक हैं लेकिन हमने सीएम नीतीश कुमार को नेतृत्व में दिया और लोगों की आशा व विश्वास पर खरे उतरे हैं। आगमी लोकसभा चुनाव और विधानसभा का चुनाव पूरी बहुमत के साथ जीतेंगे। बिहार की अर्थव्यवस्था में वृद्धि हुई है और विकास दर सभी राज्यों में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, यह अभी भी एक विकासशील राज्य है और इसे विकसित राज्य बनने के लिए केंद्र से वित्तीय मदद की जरूरत है। इस अवसर पर पूर्व विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष सुरेश मेहता, ज़िला पार्षद शंकर यादव, राजद नेता कौलेश्वर यादव, राजद प्रदेश महासचिव ई. सुबोध कुमार सिंह समेत कई अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer