विविध

बिहार बोर्ड 10 वीं के टॉप चार छात्रों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

छात्र छत्राओं ने औरंगाबाद ज़िले को किया गौरवान्वित : ज़िला शिक्षा पदाधिकारी

औरंगाबाद। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 में टॉप चार छात्रों को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पटेल उच्च विद्यालय दाउदनगर की छात्रा रामायणी राय, तृतीय उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बाजार बर्मा गोह की प्रज्ञा कुमारी, सप्तम अनुग्रह इंटर विद्यालय औरंगाबाद के शंभू कुमार तथा नवम प्रोजेक्ट कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय गोह की तृप्ति राज को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो के द्वारा सम्मानित किया गया।

जिला पदाधिकारी ने इन सभी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए कहा कि आपकी सफलता ने ज़िले को गौरवान्वित किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से आपके इस सफलता पर प्रशन्न हूं और इस उपलब्धि के लिए जिला प्रशासन की ओर से शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने सभी बच्चों को जीवन के लक्ष्य व पढ़ाई के तरीके को जानकर प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने तथा साक्षात्कार में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के कुछ टिप्स भी बताएं। जिलाधिकारी ने बताया कि आप हमेशा रचनात्मक सोचे तथा पढ़ाई प्रति एक कार्य योजना बनाकर रणनीति के तहत पढ़ाई करें। उन्होंने यह भी बताया कि अगर पढ़ने के क्रम में कोई आर्थिक समस्या हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने बताया कि ज़िले के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के इन छात्रों के बेहतर प्रदर्शन से औरंगाबाद गौरवान्वित हुआ है। शिक्षा विभाग औरंगाबाद की ओर से इन सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और ये सभी बच्चें आवश्यकतानुसार मदद की अपेक्षा कर सकते हैं। संचालन करते हुये कार्यक्रम समन्वयक डॉक्टर निरंजय कुमार ने बताया कि जिलाधकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देशानुसार ज़िले के सभी प्रखंडों के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को अपने प्रतिभा दिखाने हेतु जिला प्रशासन के द्वारा विभिन्न अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। ताकि इनकी प्रतिभा को पहचान राज्य स्तर पर प्रतिवेदन दिया जा सके। कार्यक्रम के दौरान सभी प्रतिभावान छात्र छात्राओं के अभिभावक एवं माता-पिता उपस्थित थे। वहीं जिलाधिकारी ने सभी अभिभावकों की समस्याओं से रूबरू हुए और उन्हें हल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा सुजीत कुमार, शिक्षक अमित कुमार, इरशाद अली समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer