विविध

अगलगी पर रोकथाम व जागरूकता के लिए बच्चों की सक्रिय गतिविधियां बेहद है प्रभावी: विजयंत

प्रधानाध्यापक उदय सिंह के नेतृत्व में बच्चों ने चित्रकारी में मचाया धमाल 
औरंगाबाद। अगलगी पर रोकथाम के लिए गुरुवार से अग्निशमन सप्ताह के क्रम में जिला मुख्यालय स्थित अनुग्रह मध्य विद्यालय में बीएफएस के जवानों व प्रधानाध्यापक उदय कुमार सिंह के संयुक्त नेतृत्व में अगलगी से बचाव हेतु जागरूकता फैलाने के लिए चित्रकारी की प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के उपरांत बच्चों की चित्रकारी का मूल्यांकन किया गया जिसमें वर्गवार प्रथम, द्वितीय व तृतीय की घोषणा की गई। इस मौके पर सदर एसडीएम विजयंत ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। वहीं एसडीएम ने बताया कि ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में स्थायी ज्ञान का बीजारोपण होता है।
इस दौरान अग्निशमन सेवा पदाधिकारी द्वारा कैंप का आयोजन कर अग्निकांडो से बचाव की जानकारी दिया गया। अग्नि समराले पदाधिकारी मनोज कुमार परवाना, कुंदन कुमार व अन्य के द्वारा अग्निशमन सेवा सप्ताह की शुरुआत भी अगलगी से बचाव हेतु कई बुनियादी जानकारियों को साझा किया।अग्निशमन अधिकारियों ने एसडीओ विजयंत व स्कूल के प्रधानाध्यापक उदय कुमार सिंह को अग्निसम्मान सेवा सप्ताह का स्टीकर चिपकाया।
अग्नि समराले पदाधिकारी ने बताया कि 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक क्षेत्र के विभिन्न इलाके में घूम-घूम कर अग्निशमन विभाग के कर्मी के द्वारा अग्निकांड से बचाव को लेकर लोगों को बारीकी से जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें यह भी बताया गया कि अग्नि कांड की घटना होने पर तुरंत इसकी सूचना कहां और कैसे देना है। किस नंबर पर जानकारी देना है। इस बारे में उन्हें मॉक ड्रिल कर एक एक बिंदु पर जानकारी उपलब्ध अग्निसम्मान सप्ताह के दौरान किया गया। विजेताओं में आज़ाद, पूजा, जया आदि के साथ बारह बच्चे सम्मिलित थे। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

One Comment

  1. I needed to thank you for this great read!!
    I definitely enjoyed every bit of it. I have you bookmarked to look at new things you post…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer