प्रशासनिकविविध

400 धावकों ने लिया भाग, नशा मुक्ति जागरूकता को ले डीएम ने दिखाई हरी झंडी, एसडीओ ने की नशा से दूर रहने की अपील 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद । नशा मुक्त बिहार मैराथन प्रतियोगिता के तहत आज मद्य निषेध जागरूकता दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन पुलिस केंद्र औरंगाबाद में किया गया। यह 5 किलोमीटर एवं 10 किलोमीटर वर्ग मैराथन दौड़ बालक और बालिका के लिए अलग-अलग आयोजित की गयी। ज़िला पदाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ज़िला पदाधिकारी ने कहा कि जागरूकता को लेकर नशा मुक्ति दौड़ का आयोजन किया गया। भाग लेने वाले प्रतिभागियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को पुरुस्कृत किया गया। सभी धावकों के लिए आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई। इस आयोजन में लगभग 400 बालक और बालिका ने भाग लिया। डीएम ने आम जनों से अपील की है, इस जागरूकता दौड़ में भाग लेकर नशाबंदी के अभियान को सफल बनावे।

मद्य निषेध अधीक्षक शैलेंद्र कुमार द्वारा बताया गया कि इस हाफ मैराथन दौड़ में 16 वर्षीय की आयु से कम एवं 16 वर्ष की आयु से अधिक के बालक एवं बालिका वर्ग के छात्रों का मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके तहत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 2000, 1500 एवं 1000 रूपए की पुरस्कार राशि का वितरण जिला पदाधिकारी द्वारा किया गया। बताया गया कि आज दिनांक 23 नवंबर 2023 को पुलिस लाइन से प्रारंभ हाफ मैराथन दौड़ में स्काउट गाइड, एनसीसी एवं विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों सहित आम नागरिकों द्वारा भी भाग लिया गया है।

इसके अतिरिक्त आगामी दिनांक 26 नवंबर 2023 को नगर भवन, औरंगाबाद में मुख्यमंत्री, बिहार के अभिभाषण का लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के प्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी जिसमें औरंगाबाद जिले के सभी माननीय प्रखंड प्रमुख एवं मुखिया गण को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 26 नवंबर 2023 को नशा मुक्ति से संबंधित प्रभात फेरी निकालने का भी निर्देश दिया गया।

Related Articles

एसडीओ ने की नशा से दूर रहने की अपील – सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने कहा कि इससे एक समाज में अच्छा मैसेज जाएगा। आप सभी के माध्यम से अनुरोध करूंगा कि सभी लोग नशा से दूर रहे और इस कुरीति का जमकर विरोध करें। हम सभी लोगों में नशा मुक्ति के प्रति एक चेतना ला सके और इसका प्रचार-प्रसार अच्छे से कर सके। इस दौरान अपर समाहर्ता ललित भूषण रंजन, प्रशिक्षु आईएएस गौरव कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी, डीएसपी सदर, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक कुमार, एडीएसएस अमृत कुमार ओझा, मास्टर स्काउट श्रीनिवास कुमार एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer