क्राइम

सोशल मीडिया पर युवती को ब्लैकमेल करने वाला युवक मुजफ्फरपुर से धराया 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। साइबर पुलिस ने एक ऐसे ब्लैकमेलर को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया है, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक युवती का फर्जी आईडी बनाकर आपत्ति जनक तस्वीरें एवं वीडियो वायरल करता था। पुलिस जानकारी के अनुसार आरोपी ब्लैकमेलर गुजरात में रहता था। लेकिन फिलहाल वह किसी काम से घर आया था। इधर, पुलिस संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच-पड़ताल में जुट गई है। पकड़ा गया आरोपी मुजफ्फरपुर ज़िले के थाना ओराई के रामखेतारी गांव का रहने वाला उमेश सहनी के बेटा सुकेश कुमार हैं।

सोशल मीडिया पर युवती को कर रहा था ब्लैकमेल – दरअसल, ब्लैकमेलर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युवती का अश्लील फोटो भेजकर उसे अपनी बात मनवाने का दबाव डाल रहा था। बात नहीं मानने पर वह आपत्तिजनक फोटो को वायरल करने की धमकी देता था। इस मामले में औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहनी वाली पीड़िता की मां ने 15.09.23 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें बताया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर एक युवक उनकी बेटी को ब्लैकमेल कर रहा है। बदनामी के डर से लड़की ने अपनी अश्लील फोटो ब्लैकमेलर को भेजी, लेकिन इसके बाद उसने एक नई डिमांड कर दी, फिर लड़की ने इस घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया , जिसके बाद साइबर थाना ने कार्रवाई शूरू की।

टेक्निकल सर्विलांस की मदद से धराया आरोपी साइबर पुलिस ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक सह साइबर थानाध्यक्ष आकाश कुमार यादव के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी का पता लगाया गया। उसके बाद टीम ने आरोपी के घर पर रेड कर उसे गिरफ्तार किया।

आरोपी गुजरात में रहकर करता था काम – पुलिस उपाधीक्षक सह साइबर थानाध्यक्ष आकाश कुमार यादव ने बताया कि आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन मिले हैं। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह गुजरात में रहकर किसी निजी कंपनी में काम करता हैं। वहां रहते हुए उसने ब्लैकमेलिंग का काम शुरू किया था। उसने बताया कि वह अपनी जिंदगी ऐसो आराम से जीना चाहता था, इसलिए ऐसी वारदातों को अंजाम देने लगा। बहरहाल, उसकी इस हरकत ने उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

Related Articles

इस कांड के सफल उद्वेदन में अनुसंधानकर्ता – अंचल पुलिस निरीक्षक मदनपुर पु.नि. शैलेन्द्र कुमार, साइबर थाना पु.नि. अशोक कुमार, स.अ.नि. दिलिप कुमार सिंह, डी.आई.यू – पु.अ.नि. राजू कुमार, सिपाही मुन्ना कुमार, लवकुश कुमार, सोनु कुमार, ममता कुमारी एवं साइबर थाना टेक्निकल टीम शामिल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer