क्राइम

कोढ़ा गैंग पर नकेल कसने के लिए एक्शन में पुलिस, रमेश चौक से पकड़े गए कोढ़ा गैंग के दो बदमाश, लगातार दुसरे दिन मिली कामयाबी 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देशानुसार औरंगाबाद पुलिस ने कटिहार के कोढ़ा गैंग के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक चोरी की बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। ये दोनों बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे लेकिन इससे पहले पुलिस ने दबोच लिया। कोढ़ा गैंग पर बिहार के अलग-अलग जिलों में सैकड़ों मामले दर्ज है। अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले कुख्यात कटिहार के कोढ़ा गिरोह के दो सदस्य को टाउन थाना की पुलिस ने शहर के रमेश चौक स्थित एसबीआई बैंक के पास से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलीस को यह बड़ी कामयाबी हासिल हुई हैं जिसमें लगातर दूसरे दो बदमाश पकड़े गए। गौरतलब हैं कि बुधवार को भी इस गैंग के दो सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी की होंडा साइन की बाइक सहित अन्य सामान बरामद किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। गिरफ्तार अपराधी की पहचान कटिहार के शम्भू उर्फ अशगर अली (28 वर्ष ) एवं पवन कुमार यादव (32 वर्ष) के रूप में की गयी है। घटना की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष एसबी शरण ने बताया कि शहर के रमेश चौक स्थित एसबीआई बैंक के पास से कोढ़ा गैंग के दो सक्रीय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई के उपरांत जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई में अपर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।
बताया जाता है कि कोढ़ा गिरोह का सदस्य लगातार बैंकों के अंदर और बाहर सक्रिय रहता हैं। बैंक के आस-पास रेकी करता है। बाइक चलाने में यह एक्सपर्ट होता हैं। जैसे ही रुपए की निकासी कर लोग बैंक से निकलते हैं। उसकी सूचना बाइक सवार सदस्य को मोबाइल पर तत्काल देता हैं और बाइक सवार लूट की घटना को अंजाम देता हैं। तेज बाइक चलाने का इन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है। तमाम प्रशिक्षण के बाद कोढ़ा गिरोह में नए अपराधी कदम रखता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer