हादसा

कमरा बंद कर युवक ने लगाई फांसी, मौत, जांच में जुटी पुलिस

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। 18 वर्षीय एक युवक ने बंद कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह मामला शहर के क्षत्रिय नगर मुहल्ले की है। जहां यह घटना रविवार की अहले सुबह घटित हुईं। मृतक की पहचान जम्होर थाना क्षेत्र के सतुआही कर्मा टोले कुसमी बिगहा निवासी संजय सिंह के पुत्र विश्वजीत कुमार के रूप में हुई है।

वर्तमान में यूवक का पूरा परिवार शहर के क्षत्रिय नगर मुहल्ले में दामाद के घर पर रहता था। मृतक के पिता संजय सिंह ने बताया कि उनका पुत्र शहर के अनुग्रह हाई स्कूल (गेट स्कूल) में 10वीं की पढ़ाई करता था जिसमें कुछ दिन पहले बिजौली व पेठारी गांव के युवकों के साथ विवाद हुआ था। विश्वजीत को अकेले और कमजोर समझकर इसके साथ वे हमेशा मारपीट किया करते थे। 18 जून को दर्जनों लोग घर में घुसकर जान मारने की नियत से कनपट्टी पर पिस्टल तान दिया। लेकिन किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया गया।

उन्होंने बताया कि झगड़े को लेकर मेरे ऊपर झूठा मुकदमा कराया गया हैं। दर्ज प्राथमिकी में ऑटो चलाते समय बैग चुराने का आरोप लगाया गया जबकि मैं ऑटो नही चलाता हूं। इसी झूठे मुकदमे को लेकर विश्वजीत हमेशा तनाव में रहता था। उसे फोन पर धमकियां दी जा रही थी जिससे वह परेशान रहता था। कई दिनों से वह मानसिक तनाव में था। शनिवार की रात खाना खाकर सोया लेकिन रविवार की सुबह काफी देर तक नही जगा। आवाज लगाने पर जब दरवाजा नहीं खोला तो बंद दरवाजे को तोड़कर देखा गया तो वह फांसी के फंदे से झूल रहा था।

घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी। फंदे से झूलते हुए शव को फंदे से उतारा और सदर अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को सौप दिया।

Related Articles

संजय सिंह ने यह भी बताया कि कुछ दिन पूर्व नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने गया था लेकिन वहां प्राथमिकी दर्ज नही की गई और डांट कर भगा दिया गया। इस घटना के बाद से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वही गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना को लेकर थानाध्यक्ष सतीश बिहारी शरण ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मामले की तहकीकात शुरू कर दी। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराकर दाह संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer