त्यौहारविविध

ब्रह्मकुमारी का द्वादश ज्योर्तिलिंगम कार्यक्रम संपन्न , दीपदानोत्सव एवं भंडारे का आयोजन

     – मिथिलेश कुमार –

मगध हेडलाइंस: अम्बा (औरंगाबाद)। शारदीय नवरात्र के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा अम्बा के देवी-दुर्गा मंदिर के प्रांगण में चल रहा द्वादश ज्योर्तिलिगम झांकी सम्पन्न हो गया। कार्यक्रम में औरंगाबाद के दिनेश भैया ने जानकारी दिया कि इस संस्था का “पीस ऑफ माइंड” टेलीविजन चैनल है जिसमें टाटा स्काई के चैनल संख्या 1065, एयरटेल डिजिटल चैनल संख्या 678, डिश टीवी चैनल संख्या 1067 और वीडियोकॉन चैनल संख्या 1221 पर बिना किसी ऐड ब्रेक के चौबीस घंटे आध्यात्मिक कार्यक्रम प्रसारित किया जाता है जिनके पास ब्रह्माकुमारीज पाठशाला में आने का समय नही है वो टीवी चैनल से जुड़ कर लाभ ले सकते हैं।

वहीं ब्रह्माकुमारीज पाठशाला में प्रतिदिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक आध्यात्मिक क्लास में ज्ञान की मुरली व राजयोग मेडिटेसन कराया जाता है जो बिल्कुल निःशुल्क है। हर इंसान को तनावमुक्त एवं खुशनुमा जीवन के लिए अमृत बेला में जग कर राजयोग मेडिटेशन करना चाहिए। मेडिटेशन करने से हाइपरटेंशन, डिप्रेशन, निराशा, क्रोध, अनिंद्रा, व्यसन, दुःख, अशांति, चिंता, चिड़चिड़ापन, बेचैनी, घृणा, कमजोर यादाश्त, आलस्य, ह्रदय रोग, मस्तिष्क रोग, डायबिटीज तथा सम्पूर्ण व्यसन मुक्त जीवन की प्राप्ति होती है। आप लोग अम्बा के सेवा केंद्र से राजयोग मेडिटेशन के लिए निःशुल्क रजिस्ट्रेशन हेतु संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने भगवान शिव को सर्व शक्तिमान, जगतनियन्ता, शांति के दाता, आनंद के सागर, सद्गति दाता, ज्ञानामृत के सागर, पतित पावन, सब के सुख के दाता आदि नामों से अलंकृत किया। उन्होंने जोर दे कर कहा कि शिव बाबा अध्यापक, सद्गुरु के साथ ही सबके पिता भी हैं। वो सभी आत्माओ का परमपिता है। रात के बाद दिन का आना निश्चित है उसी प्रकार कलयुग के बाद सतयुग भी बहुत जल्द आएगा और उसकी तैयारी परमात्मा शिव के द्वारा किया जा रहा है।परमात्मा द्वारा नयी सतयुगी दुनिया की स्थापना का कार्य चल रहा है,अगर उसमे सहयोगी बनेंगे तो हमारा भाग्य जरूर बनेगा।

Related Articles

कार्यकम में संबोधन के लिए दिनेश भाई, सुनील भाई, संगीता बहन, अवध भाई, विनय भाई एवं प्रवीण गुप्ता भाई ने भी अपनी-अपनी अनुभूतियां सुनाई। कार्यक्रम के दौरान छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा भक्ति नृत्य किए गए जिसे लोगों ने खूब सराहा।

दीपदानोत्सव एवं भंडारे का आयोजन – रामनवमी पूजा समिति के द्वारा अष्टमी के दिन दीपदानोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया और देवी मंदिर प्रांगण में दीप जलाए। वहीं नवमी के दिन भंडारे का आयोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer