राजनीति

विधानसभा सचेतक के अभिनंदन सह जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन, कृषि विश्वविद्यालय की उठी मांग

      – मिथिलेश कुमार

अंबा (औरंगाबाद) बिहार विधानसभा सत्तारूढ़ दल के सचेतक बनने पर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा अभिनंदन सह जनसंवाद कार्यक्रम मंगलवार को राजकीय कन्या उच्च विद्यालय अंबा के प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष नीलम सिंह तथा संचालन अजय राम ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक एवं अतिथियों के द्वारा सम्मिलित रूप से प्रज्वलित कर किया और विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चियों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान गाया।

महागठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं ने विधायक का अभिनंदन करते हुए क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि 6.5 साल के कार्यकाल के दौरान मैंने जनता का विकास में विश्वास जगाया है तथा समाज के सभी वर्गो को जोड़ने का काम किया है। महागठबंधन के शीर्ष नेताओं के द्वारा सचेतक गाने का निर्णय लिया गया जो कुटुंबा विधानसभा की जनता के लिए सम्मान की बात है।

लोकतंत्र में सात पार्टियों के गठबंधन की सरकार में मंत्री मंडल का प्रारूप बनाने में परेशानी होती है। सरकार हमारी है आप लोग असंतोष की भावना त्याग दें। अब और मजबूती के साथ विधानसभा में अपनी बातें रखुंगा। मैंने विपक्ष में रहकर भी जनमत के मुद्दे पर चर्चा की है। आज हमें वाजीब हक मांगने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा कि जिस प्रांगण में हम खड़े हैं वहां विकास की आवश्यकता है। मेरे पिताजी की आत्मा भी यहीं कहीं से देख रही होगी।

Related Articles

यह उनका भी कार्य क्षेत्र रहा है। अंबा को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि नालंदा हिलसा के आसपास के क्षेत्र का नगर पंचायत मामला हाई कोर्ट में लंबित है जैसे ही उसका फैसला आता है उसी के आधार पर अंबा के लिए भी आवाज उठाऊंगा। अंबा बाजार में शौचालय निर्माण की मांग करने पर उन्होंने बताया कि 2015 में चुनाव जीतने के बाद सीओ ठुईयां उरांव से इस मुद्दे पर कई बार चर्चा हुई है परंतु जमीन अनुपलब्ध होने के कारण निर्माण कार्य नहीं हो पाया। जन सहयोग से ही इसे संभव किया जा सकता है। आप लोग भूमि का चयन करने में मदद करें मैं उसमें शौचालय निर्माण करवा दूंगा।

बिजली विभाग द्वारा गांव में कुछ लोगों के बिजली बिल नहीं जमा करने पर पूरे गांव का कनेक्शन काट दिया जा रहा है, जो गलत है। वे जनता को तंग नहीं करें, अगर कोई बिजली बिल नहीं देता है तो उसे नोटिस भेजें। उन्होंने कहा कि हड़ियाही डैम के जीर्णोद्धार के लिए प्रयासरत हूं। इस मुद्दे पर अन्य नेताओं ने भी मंच से बयानबाजी कर वाह वाही लूटने का प्रयास किया है। विदित हो कि सांसद सुशील सिंह ने भी चौखड़ा गांव में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में हड़ियाही डैम के जीर्णोद्धार करवाने की बात कही थी।

कार्यक्रम में कृषि विश्वविद्यालय की उठी मांग : 

कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने कझपा गांव में 52 एकड़ भूमि उपलब्ध होने की बात बताई और कृषि विश्वविद्यालय बनाने की मांग की है जिसमें विधायक ने कहा कार्य की आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि गैर विवादित 52 एकड़ जमीन उपलब्ध है। मैं प्राथमिकता देते हुए इस कार्य को करवाने का प्रयास करूंगा। कार्यक्रम में औरंगाबाद के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष कुशवाहा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह, जिला सचिव माले मुनारीक राम, प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र कुमार, प्रदेश अध्यक्ष मानवाधिकार फाउंडेशन डॉक्टर शारदा शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer