विविध

सांसद ने स्टेशन पर डीआरएम से की कई महत्पूर्ण ट्रेनों के ठहराव की मांग, देव के तर्ज पर हो अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन का विकास 

अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन को आधुनिक व तकनीकी रूप से विकास की मांग

औरंगाबाद। ज़िले के अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर कई महत्पूर्ण ट्रेनों की ठहराव यथा विविध सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने को लेकर सांसद सुशील कुमार सिंह के विशेष आग्रह पर डीडीयू रेलमंडल के डीआरएम राजेश कुमार पांडेय पहुंचे। जहां सर्व प्रथम डीआरएम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण व जायज़ा लिया। इस दौरान सांसद ने रेलवे स्टेशन पर गया से चेन्नई ट्रेन के साथ-साथ अन्य कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की मांग की हैं।

इसके अलावा स्टेशन की विकास यथा यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं को लेकर अन्य विकासात्मक पहलुओं पर ध्यान आकृष्ट कराया है। ताकि स्टेशन का तकनीकी रूप से आधुनिक विस्तार किया जा सके। वहीं उन्होंने कहा कि इसका विकास विश्व विख्यात औरंगाबाद ज़िले के धरोहर देव सूर्य मंदिर के आधार पर किया जाए।

इसके अलावा उन्होंने गया ज़िले की परैया स्थित रेल्वे स्टेशन के विकास एवं स्टेशन स्थित सड़क निर्माण करायें जाने की मांग की हैं। ताकि वहां आने वाले यात्रियों को सहूलियत हो। उन्होंने कहा कि उस सड़क का निर्माण किसी अन्य दूसरे योजना से नही हो सकता है। उन्होंने बताया कि उस स्टेशन का रेवेन्यू अधिक होने के बावजूद भी यात्रियों के लिए प्रयाप्त सुविधाएं नही हैं। वहीं ट्रेनों की ठहराव भी कम हैं।

इन दोनों स्टेशनों पर सांसद ने डीआरएम से यात्रियों की मांग के अनुसार अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग की हैं। आप अपने स्तर से इस मांग को जोनल स्तर पर वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दिया जाएं। वहीं इसके अलावा स्थानीय जन प्रतिनिधि ने भी सांसद के समक्ष डीआरएम से अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग एवं अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन को आधुनिक व तकनीकी रूप से विकास के लिए मांग की हैं। वहीं आगामी छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेन ठहराव एवं रैक पॉइंट पर भी सुविधाओं की मांग की हैं।

वहीं डीआरएम ने आश्वस्त किया है कि आपकी मांगों के संदर्भ में यथोचित सुविधाओं को जल्द से जल्द उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। ताकि यहां आने वाले यात्रियों को सहूलियत हो।

इस दौरान स्टेशन प्रबधंक अरविंद सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा, भारतीय मानवाधिकार परिवार के प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह, पूर्व मुखिया सुरेन्द्र गुप्ता, समाजसेवी आशु अभिनव, जिला मीडिया प्रभारी मितेन्द्र सिंह, पूर्व जिला मंत्री चंद्रावती देवी, युवा मोर्चा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष चंदन, सिंह, संजय कुमार, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता, पंचायत समिति सदस्य अनिल गुप्ता, मोहन कुमार, पूर्व मुखिया गुलशन कुमार, ओबरा के उप प्रमुख मनीष कुमार एवं उपेन्द्र सिंह समेत कई अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer