विविध

राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोईया फ्रंट की बैठक

  मिथिलेश कुमार 

कुटुंबा (औरंगाबाद) प्रखंड कार्यालय में बीआरसी के बाहर शनिवार को राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोईया फ्रंट के तत्वाधान में संगठन के जिला संयोजक सह जिला प्रभारी सुधीर कुमार चंद्रवंशी की अध्यक्षता में रसोईया सह सहायकों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक के मुख्य अतिथि संगठन के संस्थापक सह राष्ट्रीय महासचिव श्री राम कृपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री पोषण योजना के अंतर्गत प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों की वर्तमान स्थिति बदतर हो गई है। भीषण महंगाई के दौर में रसोइयों को अपना और अपने परिवार का पेट पालने में भी अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार नौकरी के नाम पर इनका शोषण कर रही है। बैठक के माध्यम से उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 15 नवंबर तक रसोइयों को सम्मान जनक पारिश्रमिक लागू नहीं नहीं हुआ तो 15 नवंबर 2022 से गर्दनीबाग धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

उन्होंने सभी रसोईया से एकजुट होकर आंदोलन को सफल बनाने का आह्वाहन किया है। बैठक को प्रदेश का. सदस्य शंकर कुमार, आरती देवी, नेहा देवी, मंजू देवी, प्रेमी देवी, अनीता देवी, चंद्रवती देवी ने संबोधित किया तथा जिला का सदस्य संजय मेहता के द्वारा सभा का संचालन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer