विविध

नेशनल लेवल कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन में औरंगाबाद से सात छात्रों का हुआ चयन, प्रशिक्षण के लिए गये आईआईटी गुवाहाटी

औरंगाबाद। नेशनल लेवल कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन में बिहार के सभी जिलों में 23 अगस्त 2022 को लगभग 280 परीक्षा केंद्रों पर एक टैलेंट हंट परीक्षा आयोजित की गयी थी। इसमें कक्षा 9वीं से लेकर स्नातक तक की एक लाख तीस हजार से अधिक छात्रों ने भाग लिया था जिसमें आईआईटीयंस, एनआईटीयंस और आई आई एम ग्रेड्स द्वारा आयोजित एनआईसीईई एक राष्ट्रीय स्तर के सामान्य प्रवेश परीक्षा है जिसका स्वामित्व और प्रशासन एडविजो द्वारा मुख्य रूप से प्रभावशाली की उम्मीदवारों की खोज करने और मान्यता प्रदर्शन प्रदान करने और छात्रवृत्ति के माध्यम से वंचित और योग लोगों को अधिकतम समर्थन देने के लिए किया जाता है।

30 छात्र जिनका स्कोर एनआईसीईई- 2022 में कुल भागीदारी के सिर्फ एक प्रतिशत में था, उनको 4 दिन की मुफ्त शैक्षिक यात्रा के लिए आईआईटी गुवाहाटी जाने का मौका मिला है जिसमें औरंगाबाद जिले से सात छात्रों का चयन हुआ है जिसमें लव कुमार, प्रकाश कुमार, राहुल कुमार, धीरज कुमार, सूरज कुमार, शिवानी कुमारी और आफरीन बानो शामिल है।

एनआईसीईई के डिस्टिक हेड राहुल राज ने कहा कि हमें अपने छात्र पर बहुत गर्व है जिन्हें इस यात्रा के लिए चुना गया है। क्योंकि यह उन्हें उच्च स्तर का अनुभव प्रदान करेगी। आईआईटी गुवाहाटी की यात्रा से छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी में कैरियर बनाने के लिए प्रेरित करेंगी। उन्हें आईआईटी गुवाहाटी में प्रौद्योगिकी और शिक्षण कैसे काम करती है। इस पर उन्हें विशेष रूप से बताया जाएगा। यह छात्र निम्न मध्यम वर्ग के परिवार से आते हैं। उनमें से कुछ सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं तो कोई बहुत मुश्किल से ट्यूशन कोचिंग या कोई अन्य सहायता से पढ़ाई करते हैं। जो ज्यादातर किसान श्रमिक परिवार से आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer