विविध

तेज़ बुखार से पीड़ित नव विवाहिता की इलाज़ के अभाव में मौत, लापरवाही का आरोप 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। तेज़ बुखार से पीड़ित नव विवाहिता की इलाज के अभाव में मौत हो गई। यह मामला बारुण थाना क्षेत्र के काजी चक गांव की हैं। मृतका की पहचान उस गांव निवासी राकेश पासवान उर्फ छोटू की 22 वर्षीय पत्नी रिंकी देवी के रूप में हुई है। जबकि मृतका का मायका ओबरा थाना क्षेत्र के सोहर बिगहा गांव में है। मृतिका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। जबकि मृतका की मौत के बाद से पति फरार है। जानकारी के मुताबिक 27 अप्रैल 2020 को रिंकी की शादी राकेश के साथ हुई थी। इस दौरान रिंकी के आठ माह की एक लड़की भी है।

मंगलवार की दोपहर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने पहुंचे मृतका के भाई रितेश कुमार ने बताया कि चार दिन पूर्व बहन को अचानक तेज बुखार आया। लेकिन परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल नहीं ले गए। इसी क्रम में सूचना पर जब हम लोग बहन की घर पहुंचे तो देखा की वह तेज बुखार से पीड़ित हैं। इसके बाद परिजनों को इलाज के लिए बोला तो उन्होंने गंभीरता नहीं दिखाई लेकिन जब तक हम लोग बहन को अस्पताल ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करते तब तक देखा की उसकी मौत हो गई। हालांकि इसके वावजूद जिंदा होने की आस में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बारुण लेकर पहुंचे तो चिकित्सकों ने जांच के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। जहां से पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौप दिया गया। बारुण थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि एक नव विवाहिता का मौत की खबर मिली है। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। लेकिन इस मामले में अब तक कोई आवेदन नहीं मिला है। प्राप्त आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer