विविध

औरंगाबाद में शुरू हुआ 12-14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण

जिलें में शत प्रतिशत टीकाकरण का हैं लक्ष्य 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। कोविड से बचाव के लिए 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग तक के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण अभियान आज से औरंगाबाद जिले में शुरू हो गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर औरंगाबाद में इसका विधिवत उद्घाटन शहर के कन्या उच्च विद्यालय औरंगाबाद में सिविल सर्जन डॉ कुमार वीरेन्द्र प्रसाद एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मिथिलेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान पहला कोरोना रोधी टीका शहर के सुभाष नगर के सर्वज्ञ कुमार को दिया गया।

सिविल सर्जन ने कहा कि आज से पूरे ज़िले में 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो गया है जिसका उदेश्य अधिक से अधिक बच्चों को टीकाकृत करना है। ऐसे में हमारी कोशिश होगी की शत प्रतिशत बच्चों को टीकाकरण किया जा सके।

Related Articles

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के जिले के 140000 बच्चों को कोरबो वैक्स टीका देने का लक्ष्य रखा गया है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम हर संभव प्रयास करेगी।

टीकाकृत बच्चा सर्वज्ञ कुमार ने कहा कि टीका लेने के बाद मुझे कोई दिक्कत नहीं है। अच्छा महसूस कर रहा हूं। इस मौके पर चिकित्सक डॉक्टर विकास कुमार, यूनिसेफ एसएमसी कामरान खान, पारा मेडिकल स्टाफ संतोष कुमार, एनएम उर्मिला कुमारी मंजू कुमारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer