हादसा

गर्मी आते ही अंबा वासियों के लिए शुरू हुई गंभीर बिजली समस्या 

– मिथिलेश कुमार –

मगध हेडलाइंस: अम्बा (औरंगाबाद)। गर्मी शुरू होते ही कुटुंबा प्रखंड के विभिन्न जगहों पर बिजली केबल तार में आग लगने की शिकायत प्राप्त हुई है। बुधवार को नवीनगर रोड अम्बा में नाला के पास तीन जगहों पर बिजली के केबल में आग लग गया। मौके पर मौजूद समाजसेवी प्रवीण गुप्ता ने बिजली विभाग को फोन कर घटना की सूचना दी और बिजली कटवा कर स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाई गयी।

बिजली विभाग के मिस्त्री धनंजय कुमार, प्रफुल कुमार, धर्मेंद्र मेहता, सुहैल खान तथा सुरेंद्र यादव के द्वारा मरम्मत कार्य किया जा रहा है लेकिन कामयाबी नही मिल पाई है। मिस्त्री ने बताया कि कहीं केबल शार्ट होने के कारण वोल्टेज 350-400 तक बता रहा है। सहायक विधुत अभियंता (sdo) नवीनगर से सम्पर्क करने पर उन्होंने यथाशीघ्र तार बदलवाने का आश्वासन दिया है।

क्या है हरदत्ता सब स्टेशन की समस्या : टाउन फीडर का ब्रेकर जले हुए लगभग पांच साल बीत गए हैं। उस समय इसे तत्काल बिजली सेवा बहाल करने के लिए निरंजनपुर फीडर से जोड़ा गया था। जो अभी तक निरंजनपुर फीडर से ही चल रहा है। सब स्टेशन के ऑपरेटर ने बताया कि निरंजनपुर फिडर एवं टाउन फिडर को अलग अलग करने के लिए एक ग्रुप ब्रेकर की जरूरत है। उसका स्ट्रक्चर कर केवल सेटिंग कर देने से दोनों फीडर अलग अलग हो जाएगा और बिजली भी सुचारू रूप से चलेगा।

Related Articles

स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के कनीय अभियंता व सहायक अभियंता के लापरवाही के कारण अभी तक ग्रुप ब्रेकर नहीं लग सका है। ग्रुप ब्रेकर के लिए कार्यपालक अभियंता से बात करने पर उन्होंने कहा कि स्टोर में ब्रेकर उपलब्ध है। जल्द ही इसे बदल दिया जाएगा। स्थानीय लोगों ने टाउन फीडर का विस्तार कर अम्बा चिल्हकी मोड़ तक करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer