राजनीति

वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव की आमंत्रण देने औरंगाबाद पहुंचे राज्यसभा सांसद 

जगदीशपुर में लहराएंगे 75 हजार राष्ट्रीय ध्वज, विजयोत्सव पर विश्व रिकॉर्ड की तैयारी 

औरंगाबाद। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत महान स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के अवसर पर आगामी 23 अप्रैल को देश के गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर पूरे राज्य खासकर शाहाबाद और मगध में केंद्र तथा राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों के दौरे का कार्यक्रम निरंतर जारी है । इसी क्रम में राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने आज औरंगाबाद जिले का दौरा कर लोगों से जगदीशपुर के विजयोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की।

औरंगाबाद में आज आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री ठाकुर ने कहा कि बिहार 23 अप्रैल के कार्यक्रम के माध्यम से इतिहास रचने जा रहा है। इस दिन 75000 लोग 75000 राष्ट्रीय ध्वज अपने हाथों में लेकर उसे लहराएंगे और यह एक विश्व रिकॉर्ड होगा। इस ऐतिहासिक तथा अद्भुत क्षण को देखने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब 16 सौ प्रतिनिधि जगदीशपुर में उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में बिहार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और यहां के रणबांकुरों ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया था।

भाजपा सांसद ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ऐसे रणबांकुरों को सम्मान देना देशवासियों का फर्ज है और इसी क्रम में वीर कुंवर सिंह की धरती पर आयोजित यह कार्यक्रम उनके त्याग, बलिदान और अमर गाथा से जन-जन को अवगत कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer