राजनीति

जिलाध्यक्ष से नाराज दर्जनों पार्टी पदाधिकारियों ने पद से दिया सामूहिक इस्तीफा ,  कहा – सामान्य कार्यकर्ता की तरह पार्टी में करेंगें काम

मगध हेडलाइंस : औरंगाबाद : नीतीश सरकार ने चुनाव से पहले जिला स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का गठन कर दिया है. लेकिन औरंगाबाद में ज़िला जदयू ईकाई के नबीनगर विधानसभा से दर्जनों पार्टी के पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से पद से इस्तीफ़ा दिया है। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह के कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं और नवीनगर विधानसभा को उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि नवीनगर विधानसभा से एक भी पार्टी पदाधिकारियों को 20 सूत्री का सदस्य मनोनित नहीं किया गया हैं जिससे क्षेत्र से जुड़े विकास की बातों को वह ज़िला प्रशासन तक नहीं रख पाएंगे। नाराज़ पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में अब कार्य नहीं करेगें, उन्होंने षड्यंत्र के तहत पुराने व सक्रिय कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर दरकिनार कर दिया है। जो यह कही से उचित नहीं है। नबीनगर विधानसभा में पार्टी को कमजोर करने की नियत से उन्होंने केवल अपने करीबियों को 20 सूत्री का सदस्य मनोनीत करवाने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष की मनमानी से हमने पार्टी के पद से इस्तीफा दिया है, न की पार्टी से इस्तीफा दिया है। हम सभी एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह पार्टी हित में सदैव काम करते रहेंगे। आपसी समन्वय के साथ पार्टी चलाने के लिए शीर्ष नेतृत्व ने जिलाध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन उन्होंने पार्टी को दो भागों में बाटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विगत लोकसभा और विधानसभा चुनाव में नवीनगर विधान के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है और बेहतर परिणाम दिया है। लेकिन नबीनगर उपेक्षा का शिकार हुआ है।

पार्टी कार्यालय में नहीं होता कोई अयोजन – उन्होंने कहा कि जिला अध्यक्ष पार्टी कार्यालय में किसी महापुरुष की जयंती या पुण्यतिथि नहीं मानते हैं। पटना से जब वह औरंगाबाद आते हैं तभी कार्यालय खोला जाता हैं, अन्यथा बंद होता हैं।

पदाधिकारियों की मांग – पार्टी के पदाधिकारियों ने सीएम नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य शीर्ष नेतृत्व से मांग की हैं कि मामले की जांच की जाएं और उस पर ठोस निर्णय लिया जाए ताकि नबीनगर विधानसभा के विकास और उत्थान के लिए यहां के कार्यकर्ताओं को 20 सूत्री का सदस्य मनोनीत किया जाए।

इस्तीफा देने वालों में – जिला प्रवक्ता राजीव रंजन सिंह, जिला उपाध्यक्ष विभूति नारायण पांडेय, सूर्यवंश सिंह , सुरेंद्र कुमार सिंह, महावीर प्रसाद सिंह, महासचिव रंजित कुमार सिंह , सचिव फारुख कैंसर, जितेंद्र सिंह चंद्रवंशी, महासचिव उदय पटेल, ज़िला सचिव मुकेश पटेल, ज़िला महासचिव नागेंद्र सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, मुरारी रजक, विनोद सिंह, बृजमोहन मेहता सहित अन्य शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer