राजनीति

कार्यकर्ताओं ने मनाया स्थापना दिवस, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प 

मगध हेडलाइंस: औरंगबाद। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सदर विधायक आनंद शंकर सिंह के आवास पर 63वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने झंडा फहराया और भारत को नफरत व महंगाई से बचाने के लिए हर लड़ाई लड़ने के लिए शपथ लिया। यह कार्यक्रम युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद धर्मेंद्र कुमार के नेत्तृत्व में आयोजित की गई। मौके पर विधायक आनंद शंकर सिंह सहित अन्य ने झंडोत्तोलन कर महापुरुषों के तैल चित्रों पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर, उन्हें नमन किया।

विधायक ने संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि अगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्त्ता अपनी जबादेही सुनिश्चित करें। विधायक ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं को दरकीनार कर चल रही है, सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय बेरोजगारी की मुंह में धकेल रही हैं। आज स्वस्थ लोकतंत्र के लिए राजनीति में युवाओं का सशक्तिकरण और भागीदारी काफी महत्वपूर्ण है । क्योंकि युवा ही नई सोच और नई ऊर्जा के साथ देश का विकास कर सकते हैं।

वर्तमान सरकार को हटाने के लिए युवा संकल्प लें। आज देश में जिस तरह से महंगाई से लोग त्रस्त हैं, देश की जनता राहुल गांधी की ओर आशा भरी नजरों से देख रही हैं। देश ने देखा कि कैसे युवाओं, किसानों के हक की आवाज उठाने वाले राहुल गांधी की सदस्यता खत्म की जा रही थी लेकिन देश की संविधान के तहत न्यायपालिका ने जिस तरह से काम किया है वह सराहनीय है। आज फिर से राहुल गांधी के रूप में देश को मजबूत आवाज जनता को मिल गयी है। देश के प्रधानमंत्री मुद्दों पर बात करने के डर से संसद में जाने से गुरेज कर रहे हैं, वहीं जनता की समस्या का मजबूत आवाज बनकर राहुल गांधी आवाज उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस हमेशा देश सेवा के कार्य में लगा रहता है। हर मुसीबत में लोगों के बीच जाकर कार्यकर्ता सेवा करते हैं। कोरोना जैसे महामारी में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी जान की परवाह किये बिना सेवा में लगे रहें। पार्टी भी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हमेशा उचित सम्मान देती है।

Related Articles

जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि हम सब युवाओं का एक ही लक्ष्य है कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनना हैं ताकि देश में बेरोजगारी व महंगाई को खत्म किया जा सके। छात्र-नौजवान भी राहुल गांधी की ओर आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। इस मौके पर युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अभिजीत कुमार सिंह, एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष कुमार सिंह, औरंगाबाद विधानसभा अध्यक्ष सचिन कुमार, कुटुंब विधानसभा अध्यक्ष अजय तिवारी, लूटन यादव, सुशील कुमार, साकिब सफदर, मो मजहर, प्रकाश सिंह, मनीष सिंह, सुबोध कुमार, अरविंद कुमार, सूर्य, राजू ठाकुर, नीतीश पासवान, जयप्रकाश सिंह, अक्षय कुमार, सद्दाम सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer