राजनीतिविविध

पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ भाजपा का एक दिवसीय धरना 

       – संजीव कुमार – 

मगध हेडलाइंस: मदनपुर ( औरंगाबाद ) पटना मे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस के द्वारा किये गये लाठीचार्ज के खिलाफ भाजपा मदनपुर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में शनिवार को मदनपुर ब्लॉक पर एकदिवसीय धरना सह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जहां मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तो वहीं पुलिस के बर्बरतापूर्ण कारवाई की कड़ी निंदा की।

इस दौरान वार मंडल अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बिहार में नितीश कुमार राजद के साथ मिलकर तानाशाही सरकार चला रहे है जिस तरह से बिहार शिक्षकों के लिए तुगलकी फरमान जारी किये गये है इससे ना सिर्फ बिहार के बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है बल्कि बिहार के प्रतिभा को भी ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है। अपराधी से लेकर पुलिस तक बेलगाम हो चुके है। इन्हीं सब कुरीतियों के खिलाफ बीजेपी ने शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा का घेराव कर रहे थे तो बिहार सरकार ने उनके कार्यकर्ताओं पर वाटर केनन, लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले चलवाई जिसमे सक्रिय कार्यकर्ता जहानाबाद के महामंत्री की मौत हो गयी।

यह एक हत्या है।इसके लिए उचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी करवाई होनी चाहिए। मदनपुर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि भाजपा के एक सक्रिय नेता की हत्या की गयी। बिहार मे अपराधियों की सरकार है। इसमे जदयू और राजद दोनो मिले हुए है। कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि बिहार सरकार मृतक बीजेपी नेता के परिजनों को एक करोड़ रुपया मुआवजा के रूप मे दे और इसमें दोषी पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनपर हत्या का मुकदमा चलाया जाए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मृतक महामंत्री विजय सिंह के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। संचालन मदनपुर महामंत्री संजय शर्मा ने की। इस दौरान विनय कुमार यादव, सिद्धनाथ मिश्रा, प्रफुल सिंह, केदार साव, पुष्पा देवी, सीता देवी, बैजनाथ साव, अनिल ठकराल, जितेंद्र सिंह, अभिमन्यु सिंह, नरेश सिंह, ज्ञानदत पाण्डेय, मुकेश पाठक, लवलेश गहलौत आदि सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer