प्रशासनिकविविध

आयुष्मान कार्ड जागररुकता रथ को सीएस ने किया रवाना, लोगों को करेगा जागरूक 

औरंगाबाद। आयुष्मान योजना के तहत लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल औरंगाबाद से सिविल सर्जन डॉ कुमार वीरेंद्र प्रसाद ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों यथा पंचायतों में भ्रमण करेगा जिसका उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

सिविल सर्जन ने बताया कि यह आयुष्मान रथ जिले के विभिन्न प्रखंड के गांव कस्बा में घूम-घूम कर लोगों को आयुष्मान कार्ड के लाभकारी पक्षों की जानकारी देगा। सरकार कार्ड धारक को देश के किसी भी सरकारी या आयुष्मान योजना से संबंद्ध निजी अस्पताल में पांच लाख रुपए तक इलाज बिल्कुल मुफ्त उपलब्ध करा रही है।

जिला कार्यक्रम समन्वयक बबन भारती ने बताया कि इस योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु सबसे पहले आयुष्मान कार्ड बनवाने की आवश्यकता है, जो किसी भी नजदीकी वसुधा केन्द्र पर राशन कार्ड या पीएम का लाभार्थी परिवार के नाम प्रेषित पत्र के साथ अपना आधार कार्ड या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई फोटो पहचान पत्र के साथ जाकर बनवा सकते हैं। आयुष्मान भारत योजना के लिए टोल फ्री नंबर 14555 या 104 पर भी कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ किशोर प्रसाद, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मिथिलेश प्रसाद सिंह समेत कई अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer