राजनीति

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान फेज -2 की सांसद व विधायक ने की शुरूआत, प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता मित्र एकत्रित करेगें कचरा

  – रामविनय सिंह –

मगध हेडलाइंस: गोह (औरंगाबाद) लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान फेज – 2 के अंतर्गत गोह प्रखंड के दधपी पंचायत व गोह पंचायत में सोमवार को मजदूर दिवश के सुभ अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के कार्य का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ काराकाट सांसद महाबली सिंह, राजद विधायक भीम कुमार सिंह एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम सर्वप्रथम दधपी पंचायत के कैथी नहर के समीप अवस्थित ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन भवन के पास अध्यक्षता मुखिया उर्मिला देवी प्रतिनिधि ईश्वर दयाल यादव के नेतृत्व व शिक्षक अजय कुमार आर्य के संचालन में कार्यक्रम आयोजित की गई। एवम गोह पंचायत सरकार भवन के समीप निर्माण भवन के समीप अध्यक्षता मुखिया सुषमा देवी प्रतिनिधि राजू बर्मा के नेतृत्व में एवम दीपक दिनकर के संचालन में कार्यक्रम के दौरान अतिथियों को फूलों का माला व अंग वस्त्र के साथ समानित किया गया।

इस दौरान प्रबंधन कार्य का शुभारंभ करते हुए वीडियो डॉ मनोज कुमार ने कहा कि पंचायत के प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता मित्र, ठेले और ई रिक्शा के माध्यम से घर घर पहुँच गीले और सूखे कचरे को एकत्रित करेगें।

Related Articles

विधायक श्री सिंह ने कहा कि बिना साफ सफाई के हम स्वस्थ नहीं रह सकते है। आसपास के गंदगी से ही अनेकों प्रकार की बीमारियों का हमलोग शिकार हो रहे हैं। वही गोह मुखिया प्रतिनिधि राजू बर्मा ने भी लोगों को जागरूक करते हुए ग्रामीणों से अपील किया की प्रबंधन कार्य मे सहयोग करें। आपके सहयोग से ही स्वच्छता अभियान सफल हो सकता है। दधपी मुखिया प्रतिनिधि ईश्वर दयाल यादव ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता मित्र, ठेले और ई रिक्शा के माध्यम से घर घर पहुंच गीले और सूखे कचरे को एकत्रित करेगें।

सांसद ने खुद को बताया मजदूर, लोग उड़ा रहे मजाक – इलाके में इन दिनों स्थानीय सांसद महाबली सिंह का एक बयान काफी चर्चा में है। लोग उस बयान का मजाक भी उड़ा रहे हैं और कई लोग ऐतराज भी जता रहे हैं। बयान में सांसद ने खुद को मजदूर बताया है। साथ ही यह भी कहा कि आईएएस और आईपीएस भी मजदूर ही होते हैं। मौका था सोमवार को गोह में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के फेज – 2 शुरू होने का। इस अवसर पर महाबली सिंह सभा को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान ही उन्होंने सार्वजिनक रूप से कहा कि वे राजनीति करते हैं, लेकिन मजदूर हैं। साथ ही आईएएस और आईपीएस सहित तमाम बड़े अधिकारी भी मजदूर हैं।

उनके इस बयान का लोग मजाक उड़ा रहे हैं। लोगों का कहना है कि लाखों रुपये का वेतन और लाखों रुपये हर महीने भत्ते में लेने वाले सांसद का खुद को मजदूर बताना हास्यास्पद है अगर इतनी कमाई के बावजूद वह मजदूर हैं तो हर कोई मजदूर ही होना चाहेगा। वहीं, कई लोगों ने सांसद के इस बयान को गरीबों का मजाक उड़ानेवाला कहा है।

कार्यक्रम में ये हुए शामिल – कार्यक्रम में अनिल कुमार बर्मा,सुशील कुमार रजक, अरबिंद कुमार रजक, प्रिंस बर्मा, जीतन कुमार गुप्ता, नीरज कुमार बर्मा, राजेश कुमार निराला, धनंजय कुमार, नागेंद्र चंद्रवंशी, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि रंजीत कुमार, अनुमंडल सांसद प्रतिनिधि डॉ आर यू कुमार, राजद प्रखंड अध्यक्ष ललन चौरसिया, विनय कुमार पटेल, अमरेश पटेल, बीडीओ मुखिया रूपा पासवान, प्रतिनिधि अभिराम शास्त्री, देवहरा मुखिया प्रतिनिधि सुनील कुमार, सतेंद्र यादव, चन्द्र शेखर आजाद, बक्सर मुखिया अशोक बिंद, बनतारा मुखिया मृत्युंजय कुमार, मनोज राम,बृज किशोर बर्मा, नागेंद्र यादव, पर्यवेक्षक दीपक कुमार, पीओ प्रमोद कुमार, बीसी आलोक कुमार, रघुनंदन कुमार, दुर्गा कुमार सोनी, अशोक कुमार सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer