त्यौहारविविध

आपसी सौहार्द के साथ मनाए त्योहार : डीएम, शांति समिति की हुई बैठक

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। रामनवमी एवं चैती छठ पूजा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में योजना भवन के सभागार में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

जिला पदाधिकारी ने आगामी रामनवमी एवं चैती छठ पर्व के दौरान शांति, भाईचारा व विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इस बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों से सहयोग की अपील की। जिलाधिकारी ने बताया कि रामनवमी एवं चैती छठ मेला के मद्देनजर औरंगाबाद जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। परंतु शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी समुदायों का सहयोग अपेक्षित है।

पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जी मेश्राम ने कहा कि भारत विविधताओं का देश है जहां कई समुदाय हैं एवं रामनवमी पर्व के दौरान सभी समुदायों के बीच आपसी सामाजिक सौहार्द कायम रखने की जरूरत है। पर्व के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी। आप सभी को किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने अथवा घटना घटित होने पर अविलंब प्रशासन को सूचित करना है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि अपने थाना अंतर्गत शांति समिति की बैठक निश्चित रूप से आयोजित कर लेंगे। साथ ही शरारती तत्वों पर कड़ी नजर बनाए रखेंगे। एसडीएम एवं एसडीपीओ सदर ने रामनवमी पर्व के दौरान विधि व्यवस्था के संधारण हेतु जिला प्रशासन की तैयारियों की जानकारी बैठक में उपस्थित लोगों को दी।

Related Articles

रामनवमी एवं छठ का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इस पर बैठक में उपस्थित लोगों ने पुलिस गश्ती करने तथा असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने सहित कई सुझाव भी दिए।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जी मेश्राम, सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत, दाउदनगर अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम सिंह, एसडीपीओ स्वीटी सहरावत, माननीय मुख्य पार्षद उदय गुप्ता, डीसीएलआर संजय कुमार, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियव्रत रंजन सहित शांति समिति के सदस्य गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer