विविध

फासीवाद मिटाओ लोकतंत्र बचाओ, शहीदों के सपनों का भारत बनाओ “जन कन्वेंशन” 

     (मिथिलेश कुमार) 

मगध हेडलाइंस: अंबा (औरंगाबाद)। भाकपा माले प्रखंड कमिटी ने रविवार को विमला विवाह मंडप अंबा में फासीवाद मिटाओ – लोकतंत्र बचाओ, शहीदों के सपनों का भारत बनाओ “जन – कन्वेंशन” का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता कामरेड वीरेंद्र कुमार वर्मा ने किया। इस दौरान शरद यादव एवं चलितर दास को शोक श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता व अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड राजाराम ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद हिटलर को अपना आदर्श मानने वाले फासीवादी संगठन आर.एस.एस – भाजपा को खुलकर खेलने का मौका मिल गया है।

मनुस्मृति को देश का संविधान बना देने का खतरा अब एक वास्तविक खतरा बन गया है। तमाम लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर या खत्म किया जा रहा है और जनता से हासिल अधिकारों को कुचला जा है। संविधान व लोकतंत्र पर तीखा हमला और राज्य समर्थित आतंक, उत्पीड़न व दमन मोदी सरकार की चारित्रिक विशिष्टता बन गई है। उनकी चरम कॉरपोरेटपरस्ती ने लोगों की जिंदगी को गहरे संकट में डाल रखा है। लगभग सभी संस्थाओं का मैनेज व नियम कानून को ठेंगा दिखाकर कुछ मुट्ठी भर कारपोरेट घराने के हाथों में सारी संपत्तियां, खदानों, रेलवे, बीमा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सौंपा जा रहा है। यह बेरोजगारी, हिंसा, दमन एवं लुट चरम पर है।

ऐसी ऐतिहासिक समय में 15 से 20 फरवरी 2023 को हमारी पार्टी का 11वां महाधिवेशन पटना में होने जा रहा है। इस अवसर पर 15 फरवरी को गांधी मैदान में एक विशाल भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली होगी। हमारा यह महाधिवेशन दिल्ली की गद्दी से भाजपा को उखाड़ फेंकने की लड़ाई को बड़ी ताकत देगा।

Related Articles

अतः आप तमाम नागरिकों से अपील है कि देश को बचाने के इस अभियान में इस अभियान में हमारा हर स्तर पर सहयोग करें। 15 फरवरी को गांधी मैदान की रैली में भाग लें और भाजपा की निर्णायक हार के संघर्ष को मजबूत करें। कार्यक्रम में जिला सचिव कामरेड मुनारीक राम, प्रखंड सचिव कामरेड रमेश पासवान, कामरेड मंटू कुशवाहा, सुनील राम, शंकर प्रसाद गुप्ता, मथुरा प्रसाद, वीरेंद्र कुमार मेहता, नंद कुमार यादव, रामवृक्ष पासवान एवं जगनारायण यादव समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer