क्राइम

दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, सास-ससुर एवं पति गिरफ्तार

औरंगाबाद। रफीगंज प्रखंड के गोरडीहा पंचायत अंतर्गत सीमा गांव में नवविवाहिता को गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका के परिवार वालों ने ससुराल वालों के उपर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वहीं इस घटना के बाद रफीगंज थाना की पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतका उसी गांव के पवन कुमार के 22 वर्षीय पत्नी रीना देवी थी। जबकि मृतका का मायका गया जिले के परैया थाना क्षेत्र के सोलरा पंचायत अंतर्गत प्राणपुर गांव में पड़ता है।

सोने की चेन के लिए गला दबाकर हत्या : 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल 2022 को हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार ससुराल वाले के सारे डिमांड के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद तक सब ठीक ठाक रहा। लेकिन इसी बीच सोने की चैन के किये ससुरालवाले प्रताड़ित करने लगे। कई बार मारपीट भी हुई। इसके बाद अगस्त माह में ससुरालवाले मारपीट कर मायके भेज दिए। इसी बीच समझौता हुआ लेकिन कोई बात नही बनी।

छठ में मायके से आई थी ससुराल, उतारा मौत के घाट, आंगन में फेंका शव 

Related Articles

समझौते के बाद ससुरालवाले ने मायके से घर लाया। इसी बीच कुछ दिन ठीक ठाक रहा। पुनः दुबारा ससुर अर्जुन प्रसाद, सास मुनाका देवी एवं पति ने लाठी डंडे से पिट-पीटकर गला दबाकर हत्या कर घर के आंगन में शव को फेंक दिया। इसके बाद घटना की सूचना ग्रामीणों के माध्यम से मायके वालों को मिली। सूचना पाकर मायके वाले आनन फानन में पहुचे। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी। रफीगंज थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुचे और सास, ससुर एवं पति को हिरासत में लेकर थाना लाया।

सास-ससुर एवं पति को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ 

घटना के बाद रफीगंज पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए शव को औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया। जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है तो ही गांव में मातम पसरा हुआ है। हालांकि इस घटना के संबंध में रफीगंज थाना अध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस मामले की कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer