प्रशासनिकविविध

अधिकारियों के साथ डीएम ने की विकास योजनाओं की समीक्षा, योजनाओं को पारदर्शी ढंग से करें लागू  

औरंगाबाद। जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल के अध्यक्षता में विशेष केन्द्रीय सहायता योजनान्तर्गत कार्यान्वित योजनाओं का समीक्षात्मक बैठक में भवन प्रमंडल सहायक अभियंता द्वारा बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 की राशि से कार्यान्वित योजना देव प्रखंड अंतर्गत ढिबरा थाना में पूरब एवं दक्षिण दिशा में दो मोर्चा का निर्माण अंतिम चरण में है, जिसे शीघ्र पूर्ण करा लिया जायेगा।

शेष सभी योजनाओं का कार्य पूर्ण करा लिया गया है। बुडको के कार्यपालक अभियंता द्वारा कार्यान्वित योजना रेफरल अस्पताल नवीनगर में एम.सी.एच. भवन के निर्माण के संबंध में बताया गया कि संवेदक को अस्वस्थ रहने के कारण योजना का कार्य प्राभावित था। लेकिन वर्तमान में संवेदक स्वस्थ हो गया है अब कार्य प्रारंभ करने हेतु निदेश दिया गया है।

शिक्षा प्रक्षेत्र के योजनाओं के समीक्षा के क्रम में सहायक अभियंता, सर्व शिक्षा अभियान द्वारा बताया गया कि विभिन्न वित्तीय वर्षों में स्वीकृत कुल 29 नवसृजित प्राथमिक विद्यालयों में से 08 विद्यालयों का कार्य पूर्ण करा लिया गया है। शेष विद्यालय का कार्य अंतिम चरण में है जिसे शीघ्र पूर्ण करा लिया जायेगा।

कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई प्रमंडल, औरंगाबाद द्वारा कार्यान्वित योजनाओं के समीक्षा में कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि दाउदनगर प्रखंड के पंचायत कनाप आहर में चेक डैम एवं आउटलेट का 50 प्रतिशत तक निर्माण करा दिया गया है शेष कार्य जल जमाव के कारण कार्यान्वन नहीं कराया जा सका है। जल जमाव समाप्त होने पर उसे पूर्ण करा लिया जायेगा।

Related Articles

कुटुम्बा प्रखंड के रिसियप पंचायत में पहरा पईन में कलवर्ट निर्माण कार्य का लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण करा लिया गया है शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करा लिया जायेगा सहायक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, दाउदनगर एवं औरंगाबाद द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कार्यान्वित सभी योजनाओं को पूर्ण करा लिया गया है। एल० ए० ई० ओ० के कार्यपालक अभियंता द्वारा कार्यान्वित योजनाओं के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि कुल 08 स्वीकृत अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में से 03 का कार्य पूर्ण करा लिया गया है

तथा 04 का कार्य अंतिम चरण में है तथा शेष 01 योजना अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र, बड़ेम का कार्य प्रारंभ नहीं कराया जा सका है। बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के कनीय अभियंता द्वारा बताया गया कि 07 योजनाओं का कार्य अंतिम चरण में है, 01 योजना निविदा की प्रक्रिया में है तथा शेष सभी योजनाओं का कार्य पूर्ण करा लिया गया है अंत में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी कार्यकारी एजेंसी को सभी अपूर्ण योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण कराने का निदेश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer