हादसा

विद्युत की चपेट में आकर एक युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम 

औरंगाबाद। विद्युत की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। यह मामला मदनपुर प्रखंड अंतर्गत दक्षिणी उमगा पंचायत के मनवा दोहर गांव की हैं। जहां विद्युत की चपेट में आकर 35 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई जिसकी पहचान नागेश्वर सिंह भोगता के पुत्र अमरेश सिंह भोक्ता के रूप में की गई है।

इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को अमरेश गांव के बधार की ओर टहलने निकला था। तभी वह एलटी तार की चपेट में आ गया जिसमें झुलस कर वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि इस दौरान जब तक ग्रामीणों द्वारा उसे विद्युत संपर्क से हटाया जाता तब तक उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी जिसमें सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय औरंगाबाद भेज दिया। जहां पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं गांव में मातम पसरा हुआ है।

जन अधिकार पार्टी के युवा प्रदेश महासचिव सह दक्षिणी उमगा पंचायत समिति के प्रतिनिधि विजय कुमार उर्फ गोलू यादव ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विभाग की लापरवाही से जिले में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन विभाग इस पर गंभीर होने की वजह सुस्त पड़ी हुई है। ऐसे में यह लापरवाही किसी भी रूप में ठीक नहीं है। विभाग यदि लापरवाही से बाज नहीं आती है तो हमारी पार्टी विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरेगी और चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

Related Articles

उन्होंने बताया कि मृतक अत्यंत गरीब हैं जिस पर परिवार की पूरी जिम्मेदारी थी। अब ऐसे में उसके परिवार के भरण-पोषण की संकट उत्पन्न हो जाएगी। जिला प्रशासन से हमारी मांग है कि यथाशीघ्र मृतक के आश्रितों को मुआवजा उपलब्ध कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer