क्राइमविविध

क्षमता से अधिक लोडिंग वाहनों के खिलाफ ज़िला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 19 वाहन जब्त 

औरंगाबाद। क्षमता से अधिक वाहनों का परिचालन किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। कानून को ताक पर रखकर वाहन चलाने वाले चालकों को किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा ताकि क्षमता से अधिक लोडिंग वाहनों के असंतुलन से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। यह उक्त बातें सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने कहा है।

यह बातें उन्होंने आज ज़िला मुख्यालय स्थित ओवर ब्रिज से अंबा बाजार तक क्षमता से अधिक लोडिंग वाहनों के खिलाफ विशेष जांच अभियान के दौरान कहीं हैं। इस अभियान में ज़िला प्रशासन ने गुरूवार की अहले सुबह कार्रवाई करते हुये डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त किया गया है। अपको बता दें कि इसको लेकर संबंधित शिकायतें जिला प्रशासन को लगातार मिल रही थी जिसके बाद यह कार्रवाई करते हुए लाखों रूपये की जुर्माना वसूला गया है। इस कार्रवाई से वाहन चालकों व मालिकों में हड़कंप सा मच गया।

इस अभियान में सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत, पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार, डीटीओ बालमुकुंद प्रसाद एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी शामिल थे।

एसडीएम विजयंत ने बताया कि क्षमता से अधिक लोडिंग वाहनों के परिचालन पर सख्ती के बाद भी लगातार इससे संबंधित शिकायतें मिल रही थी जिसके आलोक में ज़िला मुख्यालय अंतर्गत ओवर ब्रिज से अंबा बाजार तक विशेष वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान क्षमता से अधिक लेडिंग वाले 16 ट्रक तथा 3 ट्रैक्टर वाहन को जब्त किया गया है।

Related Articles

एसडीएम ने बताया कि आगे भी इस तरह के अभियान और कार्रवाई की जाती रहेगी। आमतौर पर अंधेरे का एवं प्रात:काल का फायदा उठाकर छोटे-बड़े वाहन अपनी क्षमता से अधिक माल लादकर समय बचाने के लिए शहर के बीचोबीच से निकलते हैं जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। इस कार्रवाई के बाद ऐसे वाहनों पर अंकुश लगेगा और वह जितनी क्षमता पास की गई है, उतना माल ही अपने ट्रकों व अन्य मालवाहकों पर लादकर अपनी मंजिल की ओर रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer