प्रशासनिकविविध

बेहतर कार्य के लिए तीन थानाध्यक्षों को किया जाएगा सम्मानित, एसपी ने की मासिक अपराध गोष्ठी

ज़िले के विभिन्न थानों में गत माह संतोष जनक कांडो का हुआ उद्भेदन

औरंगाबाद। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 के मद्देनगजर अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ फरियादियों की समस्यायों का तुरंत निराकरण करने के लिए योजना भवन सभागार औरंगाबाद में रविवार को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आज मासिक  अपराध समीक्षा की गई जिसमें पिछले माह जो भी महत्वपूर्ण मामले दर्ज हैं। उनका निस्तारण के लिए विचार वर्मश किया गया। वहीं जिन मामलों में सुनवाई नहीं हो पाई है। उन मामलों में स्पीडी ट्रायल कर जल्द सुनवाई की कार्यवाई की जाएंगी।

वहीं शराबबंदी को सफल बनाने की दिशा में रिकवरी को बढ़ाया जाएगा। गत माह कई कांडों का संतोष जनक उद्भेदन हुआ हैं जिसमें कुछ थानों ने अच्छा कार्य किया है उन थाना के थानाध्यक्षों को पुरुस्कृत किया जाएगा जिसमें रफीगंज, ओबरा एवं मदनपुर शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए हर बिंदु पर कार्य योजना तैयार किया जाएगा। ताकि इस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु दर को कम किया जा सके। इसके अलावा नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 के मद्देनजर वारंटियों की धर पकड़ को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

Related Articles

वहीं निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने, यथा लोगों में सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के लिए पुलिस हर स्तर पर कार्य कर रही है। वहीं जेल से छूटे अपराधियों पर विशेष नजर रखने तथा अपराध करने वाले लोगों की कुंडली खंगालने का निर्देश दिया गया हैं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने रात्रि गश्ती के दौरान हर प्रकार की गतिविधियों पर ध्यान रखने का निर्देश दिया हैं। खासकर दोपहिये वाहनों पर कड़ी नजर रखने का भी निर्देश दिया गया। इस दौरान ऐसी सभी गति विधियों पर ध्यान रखें जिससे किसी प्रकार की अपराधिक घटनाओं का अंजाम देने में अपराधी सफल नहीं हो। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी, दाउदनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ऋषि कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ललित नारायण पाण्डेय, नव वैभव समेत सभी थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer