राजनीतिविविध

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का हुआ नागरिक अभिनंदन

मगध हेडलाइंस: पटना। अखिल भारतीय तेली महासभा बिहार प्रदेश के सदस्यों द्वारा पटना के ठाकुर प्रसाद मीटिंग हाल के प्रांगण में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। हालिया समय में जीते पंचायत प्रतिनिधियों का नागरिक अभिनंदन एवं स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. महेंद्र प्रसाद ने किया। इस क्रम में मुजफ्फरपुर के कांटी से दिव्यांग मीना देवी पति उमेश साह जिला परिषद से जीत कर आई। दिव्यांग होने के बावजूद भी उनका हौसला लगन और मेहनत रंग लाई।

शिवहर के जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सह प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय तेली महासभा डॉ. राम बहादुर प्रसाद गुप्ता ने कहा कि अगर सच्ची श्रद्धा और मेहनत मीना एवं उमेश जैसे हौसला हो तो बिहार के किसी भी कोने से आप आपकी जीत होगी। इसलिए बिहार के कमजोर वर्ग एवं कमजोर तबके के लोगों को मीना जैसे हौसले से सीख लेने की जरूरत है। यह भी कहा कि हम सब एक होकर गांधी मैदान को पाटने का कार्य करेें। सभी पार्टियां खुद बुलाकर टिकट देगी और आनेवाले नगर निकाय के चुनाव में समन्वय बना कर चुनाव लड़ने की भी बात कही। वही संयोजक अमरकांत ने खासकर दिव्यांग को आगे बढ़ने और प्रेरणा लेने की बात कही।

प्रो. महेंद्र प्रसाद ने कहा कि आज सभी जिला में कमजोर वर्ग, कमजोर आर्थिक स्थिति वाले चुनाव नही लड़ते है लेकिन सभी को लड़ने को बोला गया। तेली महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रो. अरविंद साह ने कहा कि आज सभी कमजोर तबके के लोगों को एकजुट होने का समय है और पटना के गांधी मैदान को भरकर साबित करने की बात है। तब सभी पार्टियां अपने तेली समाज को टिकट एवं उचित स्थान देगी। वहीं तेली महासभा के प्रदेश युवा अध्यक्ष संदीप कुमार ने बिहार के सभी युवाओं को हर चीज में कदम से कदम मिलाकर चलने को कहा। हाल में एनटीपीसी तथा रेलवे को लेकर सड़क पर उतरे तब जाकर सरकार मानी। पहले लोग ट्विटर के माध्यम से 1 करोड़ ट्वीट किया लेकिन किसी ने रोजगार की बात नही समझा।

इसलिए उन्होंने भी यही बोला की अगर दिव्यांग पति पत्नी मिलकर जिला परिषद जैसे चुनाव जीत सकते है तो समाज के दृढ़ संकल्पित सभी लोग आगे आए और चुनाव जीत सकते है। नागरिक अभिनंदन समारोह में अरवल से चौथी बार जीत श्रीमती ऋषिकला देवी जी भी आए और महिलाओ को आगे बढ़ने को बात कही। रोहतास से जिला परिषद प्रदीप कुमार उपस्थित थे। वहीं कंचन गुप्ता ने कहा कि बिहार में समाज को एकजुट होकर सभी पार्टियां से टिकट मांगी। इस दौरान बिहार के सभी जिलों से सैकड़ों प्रबुद्ध लोग आकर दिवयांग मीना देवी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके ओमप्रकाश, रामचरित्र कृष्णा, रेखा, विश्वनाथ, वेद प्रकाश, डॉ रागनी, पिंटू, मिंटू, रौशन, अविषेक, प्रशांत समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer