क्राइम

चोरी व लुटकांड के अंतरराज्यीय गिरोह का एक सक्रिय सदस्य गिरफ्तार , पूछ-ताछ में खोले कई राज 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। लुटकांड और चोरी की बड़े वारदात को अंजाम देने वाला अंतरराज्यीय गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को नगर थाना की पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किया गया है. यह थाना क्षेत्र के सत्येंद्र नगर मोहल्ला स्थित मां दुर्गा जेवर दुकान में लूटकांड , महाराणा प्रताप सहित क्षत्रिय नगर में वारदात को अंजाम देने का मुख्य आरोपी हैं. जानकारी के अनुसार इसके अलावा यह चोरी व लूट के कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है जिसकी पहचान एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के सुरार गांव निवासी आनंद सिंह हैं. यह पिछले काफी दिनों से फरार चल रहा था।

दिनदहाड़े ज्वेलर दुकान से 14 लाख रूपयों की संपत्ति की हुई थीं लूट – शहर के सत्येंद्र नगर मोहल्ला में मां दुर्गा जेवर दुकान से दिनदहाड़े लाखों रुपए की लूट की घटना को तीन हथियारबंद बदमाशों ने अंजाम दिया गया था. इस वारदात में दुकानदार विकास कुमार ज़ख्मी हो गया था. इसके बाद उसने थाना में तहरीर समर्पित कर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी जिसमें बताया कि उक्त घटना में क़रीब 14 लाख रूपये का ज़ेवर लूट लिया गया. यह घटना 6 जून की हैं।

पकड़ा गया बदमाश लूट और चोरी का बड़ा सरगना – पूछ-ताछ के क्रम में पकड़े गए आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह शहर में चोरी व लूट की कई वारदात को अंजाम दे चुका है. उसका एक गिरोह हैं जिसके कई सदस्य हैं, जिसमें कुछ लोकल हैं तो कुछ अन्य प्रदेशों के हैं, ये लोग दिखावे के लिए और लोगों की नज़रों में रईस बनने के लिए महंगे किराए का मकान लेकर अलग-अलग शहरों में रहते हैं और रात्रि या परिस्थितियों के अनुकूल अपने मंसूबों को अंजाम देते हैं.

थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि पूछ-ताछ के क्रम में आरोपी ने कई ऐसे राज खोले हैं, जो शहर के अंदर चोरी व लूट के कई कांडों को सहज उद्भेदन में मदद मिलेगी. इस दौरान उसने स्वीकार किया है कि सत्येंद्र नगर स्थित जेवर दुकान में लुटकांड, महाराणा प्रताप एवं क्षत्रिय नगर एक घर में लाखों रूपए चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. यह अंतरराज्यीय गिरोह के अलावा कई ऐसे गिरोह का भी सक्रीय सदस्य है जो रात्रि या परिस्थितियों के अनुकुल वारदात को अंजाम देते हैं, फिलहाल इसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई के उपरांत जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer