विविध

नए ज़िला जज ने संभाला पदभार, कहा – सुलभ और शीघ्र न्याय दिलाने में बार का सहयोग अपेक्षित – जिला जज

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। व्यवहार न्यायालय औरंगाबाद में नये जिला जज सम्पूर्णानंद तिवारी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया और कार्यभार संभालने के बाद वे जिला विधिक संघ भवन में जा पहुंचे। उनके इस औचक भ्रमण के दौरान जिला विधिक संघ के अधिवक्तागण अपने कार्यों में व्यस्त थे।

बिना किसी पूर्व सूचना के अपने बीच नये जिला जज को देखकर सभी अधिवक्तागण खुशी से गदगद हो गए। जिला विधिक संघ के अध्यक्ष रसिक बिहारी सिंह एवं महासचिव नागेंद्र सिंह ने कहा कि पहली बार इतना मिलनसार व्यवहारिक मृदुभाषी जिला जज व्यवहार न्यायालय औरंगाबाद को प्राप्त हुए हैं। जिला विधि संघ औरंगाबाद के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है

किसी जज ने जिला विधि संघ का भ्रमण किया हो। यह बार और बेंच के मधुर सम्बन्ध के संकेत हैं। अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि जिला जज सम्पूर्णानंद तिवारी आज पहली बार औरंगाबाद आए और सर्वप्रथम देवधाम दर्शन तत्पश्चात व्यवहार न्यायालय औरंगाबाद पहुंच कर जिला जज का पदभार ग्रहण किया और विधिक संघ के अधिवक्ताओं से किसी जज ने विधि संघ का भ्रमण किया हो।

अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि जिला जज सम्पूर्णानंद तिवारी पहली बार औरंगाबाद आए और सर्वप्रथम देवधाम का दर्शन किया। तत्पश्चात व्यवहार न्यायालय पहुंच कर जिला जज का पदभार ग्रहण किया और विधिक संघ के अधिवक्ताओं से मिलने निकल पड़े। जिला विधि संघ के अधिकांश टेबुल पर अधिवक्ताओं से मिलने के पश्चात जमानत याचिका और गवाही और अन्य न्यायिक कार्य देखा।

Related Articles

नये जिला जज सम्पूर्णानंद तिवारी ने कहा कि हम काम पर भरोसा और विश्वास करते हैं और अधिक से अधिक लंबित मामलों के निष्पादन में अधिवक्ता समाज के भरपूर सहयोग अति आवश्यक है। हमें पूर्ण विश्वास है कि जिला विधि संघ मुकदमे और लोक अदालत के मुकदमे निष्पादन में भरपूर सहयोग करेंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer